करीब 27,850 परिवारों को रोजाना होम डिलीवरी के माध्यम से मुहैया करवाई जा रही है जरुरी वस्तुएं व दवाईयां

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए जिला मैजिस्ट्रेट की ओर से लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों की सुविधा के लिए जहां होम डिलीवरी के माध्यम से करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां मुहैया करवाई जा रही हैं, वहीं रेहडिय़ों के माध्यम से रोजाना घर-घर सब्जियां व फल भी मुहैया करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से वेरका मिल्क प्लांट होशियारपुर की ओर से जिले में सुचारु ढंग से दूध की सप्लाई भी यकीनी बनाई जा रही है।

Advertisements

– रोजाना डोर टू डोर जा रही हैं 146 टन सब्जियां व 15 टन फल

इस संबंध जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि होम डिलीवरी के लिए करीब 300 रजिस्टर्ड दुकानदारों की ओर से रोजाना करीब 27850 करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां जिला वासियों को मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इन रजिस्टर्ड दुकानदारों के नंबर सार्वजनिक किए गए हैं व इनकी ओर से आम जनता के आर्डर मुताबिक घरों में सप्लाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि वेरका मिल्क प्लांट होशियारपुर में रोजाना 9500 लीटर दूध सप्लाई किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से दूध वालों को भी घरों में दूध सप्लाई करने के लिए सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी के लिए 31 मार्च से जमैटो की ओर से भी सेवाएं देनी शुरु कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जमैटो का 250 का स्टाफ करियाने की जरुरी वस्तुओं की होम डिलीवरी करेगा।

अपनीत रियात ने बताया कि रेहडिय़ों के माध्यम से घर-घर सब्जियां व फल सप्लाई करने के लिए जिले की मंडी में रोजाना 146 टन सब्जियां व 15 टन फ्रूट उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला वासियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न आए, इस लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने कहा कि जरुरतमंदों की मदद के लिए अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से फूड पैकेट व राशन भी मुहैया करवाया जा रहा है।

उधर होम डिलीवरी दे रहे ईजी. डे. के अनुसार 50 से 200 तक होम डिलीवरी दी जा रही है। इसके अलावा नवीन डिपार्टमेंट स्टोर चब्बेवाल व गुप्ता करियाना स्टोर गांव आदमवाल ने बताया कि उनकी ओर से रोजाना करीब 1000 आर्डर प्राप्त किए जा रहे हैं। मोर मार्टस के अनुसार 300 आर्डर प्राप्त किए जा रहे हैं व ईजी. डे. दसूहा की ओर से 200, टांडा की ओर से 150, राजीव करियाना स्टोर चक्क अल्ला बख्श की ओर से 60, पवन करियाना स्टोर माहिलपुर की ओर से 50, शक्ति सिंह करियाना स्टोर गांव जंडोली की ओर से 50 व महाजन पंसारी भंगाला की ओर से 50 आर्डर प्राप्त कर होम डिलीवरी की जा रही है। उक्त के अलावा रजिस्टर्ड दुकानदारों की ओर से रोजाना होम डिलीवरी के माध्यम से करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयां मुहैया करवाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here