रंधावा ने केंद्रीय उर्वरक मंत्री को अगस्त के लिए 2.5 लाख मीट्रिक टन डीएपी का आवंटन तुरंत करने की अपील की

चंडीगढ़ 29 जुलाई: पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने केंद्रीय उर्वरक मंत्री श्री मनसूख मांडविया को अगस्त महीने के लिए 2.5 लाख मीट्रिक टन डी.ए.पी. का आवंटन तुंरत करने की अपील की है। स. रंधावा ने आज प्रात:काल निर्माण भवन, नईं दिल्ली में इस संबंधी केंद्रीय उर्वरक संबंधी मंत्री के साथ मुलाकात की जिससे खरीफ की फ़सल के चल रहे सीजन के दौरान किसानों को उनकी ज़रूरत के मुताबिक डी.ए.पी. की निर्विघ्न सप्लाई यकीनी बनाई जा सके। 

Advertisements

स. रंधावा की तरफ से उठाए मुद्दे के जवाब में श्री मांडविया ने उनको भरोसा दिलाया कि उनके मंत्रालय की तरफ से उर्वरकों के उचित आवंटन के लिए पहले ही सभी प्रबंध किये जाएंगे जिससे किसानों को इसकी कमी के कारण किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े। केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि उनका मंत्रालय देश भर के समूह राज्यों को डी.ए.पी. की अपेक्षित और समय पर सप्लाई को यकीनी बनाऐगा। उन्होंने पंजाब को डी.ए.पी. की अपेक्षित सप्लाई समय पर करने का भरोसा दिया।

केंद्रीय मंत्री का धन्यवाद करते हुये स. रंधावा ने उनको मार्कफैड और मिल्कफैड की वस्तुओं की टोकरी भी शुकराने के तौर पर भेंट की। स. रंधावा के साथ संसद मैंबर डा. अमर सिंह, रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं श्री विकास गर्ग, एम. डी. मार्कफैड श्री वरुण रूजम के अलावा ओ.एस.डी. (एफ) मार्कफैड श्री गगन वालिया भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here