ढोलवाहा स्कूल में गणित मेले का किया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के दिशा निर्देशों पर एससीईआरटी के द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी गुरुशरण सिंह तथा डाइट प्रिंसिपल अर्चना अग्रवाल की देखरेख में जिला होशियारपुर के तहत गणित मेले करवाए जा रहे हैं, उसी के अंतर्गत आज सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल ढोलवाहा में गणित मेले का आयोजन करवाया गया। इस मेले के माध्यम से बच्चों को गणित के बारे में विस्तृत जानकारी देना था। इस मेले को देखने के लिए ज़िला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी तथा उनके साथ डीएम नरेश कुमार व बीएम प्रितपाल सिंह विशेष तौर पर आए। प्रिंसिपल ओंकार सिंह ने बताया कि सभी सैकेंडरी स्कूलों में इस तरह के मेलों का आयोजन करवाया जा रहा है।

Advertisements

इस मौके पर शिक्षा अधिकारी गुरशरण सिंह ने कहा कि हम कोई भी दैनिक कार्य करते है तो उसमें गिनती, पहाड़ा जोड़, घटाना, गुणा, भाग इन सबका प्रयोग जाने-अनजाने में कर ही लेते हैं, उन्होंने कहा कि गणित मेले के आयोजन का उद्देश्य बच्चों में गणित के प्रति विशेष रूचि जगाना है। ताकि इस दिशा में बच्चों का बौद्धिक विकास हो सके। स्कूल में कराएं गणित मेले में अध्यापिका पलविंदर कौर ने बताया कि बच्चों की तरफ से 40 मॉडल बनाकर प्रदर्शित किए गए।

मैडम पलविंदर कौर ने कहा कि इस तरह के प्रोजेक्ट्स आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में मील पत्थर साबित होंगे इस अवसर पर बच्चों के इलावा सतनाम सिंह, नीरज धीमान, विपन कौशल, गुरबचन राम, नवनीत सिंह, कुलबीर कौर, संदीप कौर, अंजना, सुरिंदर कौर, अमनदीप धामी, परमजीत, कुलविंदर सिंह, जगजीत सिंह आदि स्कूल का स्टाफ भी उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here