बड़सर और सुजानपुर में हो रहे उपचुनावों में नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया शुुुरु

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र तथा बड़सर और सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनावों में नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया तेज हो गई है। 10 मई को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सतपाल रायजादा नामांकन पत्र भरेंगे। उनके साथ सीएम सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री साथ रहेंगे। इसके अतिरिक्त बड़सर में भाजपा प्रत्याशी इंद्र दत्त लखनपाल विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे।

Advertisements

सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी 10  मई को एक साथ नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। भाजपा के राजेंद्र राणा और कांग्रेस के कैप्टन रणजीत सिंह एक बार फिर आमने सामने हैं। 

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर 11  मई को रोड शो के बाद हमीरपुर में  नॉमिनेशन फॉर्म भरेंगे। 13  मई को एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र सिंह डोगरा सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में नामांकन पत्र भरने जा रहे हैं। बड़सर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष ढटवालिया 14 मई को नामांकन पत्र भरने जा रहे हैं।  आपको बता दें कि सात मई से नामांकन पत्र भरने का कार्य शुरू हो चुका है और इसके लिए 14 मई अंतिम तिथि है।

पहली जून को मतदान होने के बाद हमीरपुर जिला की सभी मतदान केंद्रों की ईवीएम हमीरपुर बॉयज स्कूल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखी जायेगी। चार जून को सुजानपुर और बड़सर विधानसभा उप चुनावों के साथ साथ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए हुए मतदान के तहत जिला की पांचों सीटों की मतगणना हमीरपुर बॉयज स्कूल में स्थापित मतगणना केंद्र में शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here