2 किलोवाट के बकाए बिजली बिल माफ करना सराहनीय कदम: विधायक डा. राज कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब सरकार द्वारा जारी की सहूलियतों की जानकारी अपने हलके के घर-घर पहुंचाने में विधायक डा. राज कुमार कोई कसर नहीं छोड़ते ताकि हलका निवासी इन सहूलियतों से वंचित न रहें। इस करके डा. राज कुमार ने बी डी पी ओ कार्यालय माहिलपुर में अलग-अलग गांवों के जिला परिषद मैंबरों, ब्लाक समिति मैंबरों, सरपंचों और पंचायत मैंबरों के साथ बैठक करके पंजाब मुख्यमंत्री माननीय चरनजीत सिंह चन्नी द्वारा गरीब परिवारों के 2 किलो वाट तक बिजली के बिलों को माफ करने संबंधी जानकारी दी। इस बैठक में बिजली बोर्ड के एक्सियन हरमिंदर सिंह भी मौजूद थे। डा. राज कुमार ने बताया कि जरुरी हिदायतों को पूरा करके लाभपात्री अपने बिल माफ करवा सकते है। 2 किलो वाट तक बिजली के बिल माफ होने के साथ गरीब परिवारों को बहुत राहत मिलेगी।

Advertisements

इस अवसर पर विधायक डा. राज कुमार ने अपनी उपस्थिति में योग आवेदकों के बिल माफी के फार्म भरने की शुरूआत करवाई। गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने हमेशा ही लोगों की भलाई के लिए योजनाएं और सहूलियतें मुहैया करवाई है। जिसका लोगों ने भरपूर लाभ उठाया है। डा. राज कुमार ने पंजाब सरकार के इस फैसले को एतिहासिक बताते कहा कि बिजली के बकाए माफ करने से गरीब लोगों को सबसे अधिक लाभ होगा। उन्होंने कहा कि लोगों के बकाए बिल माफ करने की रकम की पूर्ति पंजाब सरकार द्वारा पीएसपीसीएल को की जाएगी। इसके अलावा 2 किलोवाट तक के मंजूरशुदा लोड वाले सभी ऐसे कुनैकशन बिल न भरने करके काटे हुए है, पीएसपीसीएल द्वारा तुरंत जोड़ दिए जाएगे। जिन खपतकार के बिजली कुनैक्शन को फिर से जोडऩा संभव नहीं होगा, उस संबंधी पीएसपीसीएल द्वारा जरुरी चार्ज ( जो वी लागू होगा)अनुसार नया कुनैक्शन जारी कर दिया जाएगा और इस संबंधी आने वाले खर्च भी पंजाब सरकार सहन करेगी।

डा. राज कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार ने 2 किलोवाट से कम लोड वाले बकाया बिल माफ करके प्रदेश के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है, जिसका प्रदेश के लाखों उपभोक्ताओं को फायदा मिला है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने प्रदेश के आम लोगों का हमेशा हाथ पकड़ा है। सरकार द्वारा बिजली बिल बकाए की दी गई राहत बिना शक उपभोक्ताओं के लिए बड़ी सुविधा है। इस दौरान डा. राज कुमार ने कहा कि पावर कारपोरेशन के 2 किलो वाट तक बिजली बिल माफ करना एक सराहनीय कदम है। उन्होंने अधिकारियों को सरकार की इस सुविधा को सुचारू ढंग के साथ लागू करने की हिदायत की और योग लाभपात्रियों को इस राहत का फायदा देने के लिए हर गांव के मोहल्ले में यह कैंप लगाकर फार्म भरवाए जाएगे। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि वह इस संबंधी योग्य लाभपात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here