वोटर जागरुकता के लिए जिला प्रशासन की बेहतरीन पहल, स्काई शॉट व स्काई लालटेन से जगमगाया आसमान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधान सभा चुनाव-2022 में जिले के वोटरों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर-कम- जिला चुनाव अधिकारी श्रीमती अपनीत रियात के नेतृत्व में जिले में लगातार जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी कड़ी के अंतर्गत विशेष पहल करते हुए आज दशहरा ग्राउंड होशियारपुर में सांय जिला चुनाव अधिकारी के साथ-साथ जिले के युवाओं की ओर से वोटर जागरुकता का संदेश देने के लिए स्काई शॉट व स्काई लालटेन आसमान में छोड़े गए।

Advertisements

जिला चुनाव अधिकारी ने स्काई लालटेन छोड़ते हुए सभी वोटरों को 20 फरवरी को मतदान वाले दिन अपने वोट के अधिकार का सही इस्तेमाल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि वोट हमारा अधिकार व जिम्मेदारी है, जिसका हर वोटर को सही इस्तेमान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस विशेष प्रयास का उद्देश्य लोगों मे अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए अधिक से अधिक जागरुकता फैलाना है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से भी वोटरों को वोट डालने का संदेश देने के लिए जिले में अलग-अलग गतिविधियां करवाई जा रही है। इस विशेष गतिविधि से वोटरों को लोकतंत्र की मजबूती में योगदान डालने का संदेश दिया जा रहा है।
  जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि इस तरह के जागरुकता प्रोजैक्ट विशेष तौर पर युवा वोटरों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए शुरु किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में महिला, बुजुर्ग, पी.डब्लयू.डी व युवा वोटर्स का विशेष महत्व है। उन्होंने कहा कि स्वीप के अंतर्गत करवाई जाने वाली इन गतिविधियों से वोटरों का उत्साह बढ़ता है और उन्हें लोकतंत्र की मजबूती के लिए  अपनी जिम्मेदारी का अहसास होता है। आज करवाए गए जागरुकता अभियान में सैंकड़ों युवा वोटरों ने हिस्सा लेकर जिला वासियों को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर जिला विकास फैलो आदित्य मदान, सहायक लोक संपर्क  अधिकारी लोकेश कुमार, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, लेक्चरार संदीप सूद, चंद्र प्रकाश सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here