रिश्तों का कत्ल: जाजा में आशिक ग्रंथी के साथ मिल कर बहू ने सास-ससुर को मौत के घाट उतारा, बैडरूम में ही लगाई शवों को आग

उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़)। गांव जाजा में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिस बहु को एक साल पहले परिवार बेटे के साथ ब्याह के लाया था, उसी ने ही पे्रमी के साथ मिलकर सास-सुसर का कत्ल कर डाला। बाद में हत्यारोपी बहु और उसके प्रेमी ने दोनों के शव बैडरूम में ही जला दिए ताकि वारदात लूट की लगे और किसी को शक न हो। लेकिन टांडा पुलिस ने दोहरे हत्याकांड की गुत्थी कुछ ही घंटों में सुलझा ली और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बहु का प्रेमी कहीं ओर से नहीं बल्कि उसके मायके गांव का ग्रंथी ही निकला। दोनों में लंबे समय से प्रेम संबंध चल रहे थे। बड़ी बात कुछ महीने हत्यारोपी महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पहले मायके घर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

Advertisements

डीएसपी टांडा राज कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गांव जाजा में शनिवार देर रात दोहरे हत्याकांड के बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची थी। घटना स्थल पर एक कमरे में 2 शव जले हुए पाए गए। एक शव पर कुछ चोट के निशान भी थे। शव घर के मालिक पूर्व सूबेदार मंजीत सिंह और उनकी पत्नी गुरमीत कौर का था। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर जांच शुरू कर दी। प्रैस कांफ्रैस में डीएसपी के साथ सीआईए स्टाफ इंचार्ज करनैल सिंह और एसएचओ टांडा सुरजीत सिंह पड्डा भी मौजूद थे।
पुलिस पहले ही मामले को संदिग्ध मान कर चल रही थी
डीएसपी ने बताया कि मामला संदिग्ध मान कर पुलिस ने मौके पर पूछताछ शुरू कर दी और पोस्टमार्टम से पता चला कि मृतक मंजीत सिंह के गले पर धारदार हथियार के निशान थे। पुलिस ने मृतक के बेटे रविंदर सिंह के बयान के आधार पर बहू मनदीप कौर, उसके पिता निशान सिंह और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मनदीप कौर को हिरासत में लिया।
आरोपी मनदीप कौर से पुलिस ने सख्ती से की पुछताछ तो सब कुछ उगला
मनदीप कौर को हिरासत में लेने के बाद एक कठोर पूछताछ से पता चला कि उसके मायके गांव के ही एक युवक जसमीत सिंह, जो एक ग्रंथी है, के साथ अवैध संबंध हैं। शादी से पहले भी वह एक-दूसरे के संपर्क में थे। मनदीप कौर ने पुलिस को बताया कि शनिवार को उसके पति रविंदर सिंह अपने दोस्तों के साथ घर के बाहर एक पार्टी में गए थे और उनके ससुर भी घर के काम से बाहर गए हुए थे इसी का फ़ायदा उठाते हुए उसने शनिवार दोपहर अपने प्रेमी को घर बुलाया और पहले अपनी सास गुरमीत कौर का गला घोंटकर हत्या कर दी और फिर जब उसके ससुर घर आए तो उसने धारदार हथियार से उसकी गर्दन पर वार कर उसकी भी हत्या कर दी। डीएसपी ने कहा कि हत्या के सबूत मिटाने के इरादे से शवों का जला दिया गया था। डीएसपी ने बताया कि हत्या की घटना से पुलिस का ध्यान हटाने के लिए मनदीप व जसमीत ने घर से 19 तोला सोना और 45 हजार रुपए नकद चोरी कर लिए थे। टांडा पुलिस ने 19 तोला सोना, 45,000 रुपए नकद हत्या में इस्तेमाल हुआ एक धारदार हथियार और एक मोटरसाइकिल बरामद कर लिया है।
मायके घर में भी दिया था चोरी की वारदात को अंजाम
डीएसपी ने बताया कि मनदीप कौर ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर कुछ महीने पहले अपने पिता निशान सिंह के घर से लाखों रुपए का सोना और नकदी चोरी भी की थी, जिस संबंधी टांडा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
करीब एक साल पहले हुई थी शादी
जिक्रयोग्य है कि रविंदर की शादी 28 फरवरी 2021 को मनदीप कौर पुत्री निशान सिंह गांव दबुरजी से हुई थी। शादी के करीब एक महीने बाद रविंदर पुर्तगाल चला गया था और करीब एक माह पहले रविंदर विदेश से अपने गांव जाजा वापस आया था।
पति के सामने करने लगी झुठा नाटक
वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी मनदीप कौर ने खुद को कुर्सी पर बांधा हुआ था और जब पति पार्टी से देर रात घर लौटा तो घर के दरवाजे अंदर से बंद थे और माता-पिता ने फोन नहीं उठा रहे थे और जब वह घर की दीवार पर चढ़ कर अंदर गया और उसने मुश्किल से दरवाज़े को खोलकर देखा तो उसके माता-पिता की अधजली लाशें बेडरूम में पड़ी थी और उसकी पत्नी कपड़े से एक कुर्सी से बंधी होने का नाटक कर रही थी। इसके बाद रविंदर ने मौके पर पुलिस को सूचना दी थी, जिसके बाद डब्ल मर्डर की गुत्थी पुलिस ने कुछ ही घंटों में सुलझा ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here