बस स्टैंड पर आयोजित रक्तदान कैंप में 101 लोगों ने किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला निर्वाचन अधिकारी कोमल मित्तल के नेतृत्व में पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो की ओर से जिला रैडक्रास सोसायटी के सहयोग से बस स्टैंड होशियारपुर में जीवन के लिए रक्तदान, मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान विषय के अंतर्गत रक्तदान कैंप आयोजित किया गया। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (सामान्य) राहुल चाबा ने पहुंच कर रक्तदानियों को सम्मानित करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया। इस मौके पर उनके साथ डी.एस.पी अमरनाथ, रिजनल ट्रांसपोर्ट अधिकारी आऱ.एस. गिल, जी.एम पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो जसवीर सिंह कोटला, जिला स्वीप नोडल अधिकारी प्रीत कोहली, सहायक लोक संपर्क अधिकारी लोकेश कुमार भी मौजूद थे।

Advertisements

स्वीप गतिविधि के अंतर्गत करवाए गए रक्तदान कैंप में 101 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। इस मौके पर ए.डी.सी राहुल चाबा ने कहा कि स्वस्थ शरीर के लिए रक्तदान और लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान बहुत ही जरूरी है। इसलिए रक्तदान और मतदान दोनों जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मजबूत लोकतंत्र के लिए अधिक से अधिक मतदाताओं का अपने वोटिंग अधिकार के प्रति जागरुक होना जरुरी है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदाताओं की जागरूकता एवं नैतिक सहभागिता  को विकसित करना महत्वपूर्ण पहलू है, जिसके अंतर्गत मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 1 जून को देश में चुनाव का पर्व है और सभी इस दिन अपने मताधिकार का जरुर प्रयोग करें। उन्होंने आमजनों से रक्तदान की अपील करते हुए कहा कि रक्तदान एक महान काम है और हमारी समृद्ध संस्कृति और सेवा और सहयोग की परंपरा का हिस्सा है। रक्तदान से न केवल राष्ट्रीय आवश्यकता पूरी होती है बल्कि यह समाज एवं मानवता प्रति एक बड़ी सेवा भी है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा दिए गए रक्त से कई जिंदगियों को बचाया जा सकता है।

शिविर में मौजूद लोगों को जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज होशियारपुर जसवीर सिंह कोटला ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान पुण्य का कार्य है। रक्तदान के जरिए एक व्यक्ति दूसरे को नई जिंदगी देता है।  रक्तदान शिविर में मौजूद सभी लोगों को जसवीर सिंह कोटला ने मतदाता करने की शपथ भी दिलाई। रक्तदान शिविर में वरिष्ठ अधिकारियों समेत कई अधिकारियों व कर्मचारियों व आमजनों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया। इसके अलावा शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों को प्रशंसा पत्र एवं फलदार पौधे देकर  सम्मानित किया गया । इस अवसर पर रिटायर्ड जनरल मैनेजर होशियारपुर डिपो अनिल कुमार, सहायक स्वीप नोडल अधिकारी अंकुर शर्मा, सहायक नोडल अधिकारी मीडिया कम्यूनिकेशन रजनीश गुलियानी, नीरज धीमान, सर्बजीत सिंह, ब्लड ट्रांसफ्यूजन अधिकारी डा. गुरिका,  अनिल कुमार, राजेश कुमार, गुरमीत सिंह, विकास कुमार स्टेशन सुपरवाइजर, अमनदीप सिंह, भूपेंद्र सिंह, अमनप्रीत सिंह, गुरबख्श सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, नरेंद्रजीत पाल सिंह, मनोज कुमार के अलावा पंजाब रोडवेज अनेक कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here