मैड़ी मेला: श्रद्धालुओं को नहीं आने दी जाएगी कोई दिक्कत: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हिमाच, 07 मार्च: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि पंजाब से मैड़ी मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी व जिला प्रशासन की ओर से संगतों को सुविधा के लिए विशेष प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे। वे आज मैड़ी मेले संबंधी सुचारु  प्रबंधों के लिए अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह भी मौजूद थे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के गांव मैड़ी(जिला ऊना, तहसील अंब) में डेरा बाबा वडभाग सिंह होली मेला 10 मार्च से 21 मार्च तक हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मेले में पंजाब से भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे, जिसके लिए जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से उचित प्रबंध किए जा रहे हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि मेले में पंजाब से काफी संख्या में श्रद्धालु जाते हैं, इस लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि वे ऊना जाने वाले हर रुट पर ट्रैफिक व्यवस्था बहाल रखने के लिए 24 घंटे अपनी टीमों को सक्रिय करें ताकि श्रद्धालुओं को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रालियों, ट्रकों, कैंटरों व अन्य सामान ढोने वाले वाहनों पर न जाएं। उन्होंने सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे वाहनों की चैकिंग यकीनी बनाई जाए, क्योंकि ऐसे वाहन हादसों का कारण बनते हैं। उन्होंने ओवर लोडिड वाहनों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए भार ढोने वाले वाहनों पर मैड़ी मेले के लिए न जाएं।
डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत देते हुए कहा कि रु ट के मुताबिक मैडिकल टीमें, एंबुलेंस, फस्ट एड किटों के अलावा डाक्टरों की टीम तैनात की जाए, ताकि फौरी स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त की जा सकें। उन्होंने बताया कि होशियारपुर व गढ़शंकर सीमा से जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाने व लाउड स्पीकर की मंजूरी संबंधित एस.डी.एम्ज से लेना अनिवार्य हैं। उन्होंने एस.डी.एम. होशियारपुर व एस.डी.एम गढ़शंकर को निर्देश दिए कि लंगर, लाउड स्पीकर आदि की मंजूरी समय पर दी जाए। उन्होंने पब्लिक हैल्थ को टैंपरेरी टॉयलेट व नगर निगम को सफाई प्रबंधों के अलावा कूड़ेदानों का प्रबंध करने के लिए भी कहा।
अपनीत रियात ने जिला पुलिस को श्रद्धालुओं के लिए विशेष रु ट प्लान तैयार करने के निर्देश भी दिए, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की ट्रैफिक समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं को कोविड नियमों का पालन करने व पालीथीन का प्रयोग न करने की अपील की। इस मौके पर एस.डी.एम. होशियारपुर शिवराज सिंह बल, एस.डी.एम. गढ़शंकर अरविंद कुमार, डी.एस.पी. बी.आई.एस. काहलों, सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर, जिला राजस्व अधिकारी अमनपाल सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, एस.डी.ओ. लोक निर्माण विभाग गुरमीत सिंह के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here