जैम्स कैब्रिज स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति पर इंटर हाऊस नृत्य मुकाबले आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर फगवाड़ा बाईपास पर स्थित जैम्स कैब्रिज इंटरनैशनल स्कूल प्रांगण में ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस खास मौके पर स्कूल में एक उच्च रक्षा अधिकारी ने बतौर मुख्यातिथि उपस्थित होकर बच्चों का मनोबल बढ़ाया तथा उन्हें देश के प्रति लगाव, सर्मपण तथा संदेवनशीलता के लिए प्रेरित किया। प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा, बार्डर पर खड़े सिर्फ जवानों का काम नहीं, स्वंत्रता सैनानियों तथा शहीदों के बलिदान को नमन करते हुए हर एक नागरिक को अपना कर्तव्य निभाना चाहिए एवं इसकी शुरुआत छात्र जीवन ही से करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें सेना, सशस्त्र एवं पुलिस बलों का सत्कार कर सदैव देश तथा समाज हित में कार्य करना चाहिए। बच्चों ने देशभक्तिपूर्ण कविता गायन किया तथा स्वंत्रता संग्राम की जानकारी दी। स्कूल के हैड ब्वाय ने अपने संबोधन में सभी को अच्छा नागरिक बनने का संदेश दिया।

Advertisements

मुख्यातिथि ने छात्रों को अपना अनुभव बताते हुए सेना में जाने के फायदे बताए तथा बच्चों में देश प्रेम का जज्बा तथा देश सेवा के लिए प्रेरित किया। स्कूल आ डिटारियम में इंटर हाऊस नृत्य मुकाबले करवाए गए। नृत्य मुकाबले अलग-अलग कक्षा श्रेणी अनुसार करवाए गए। नृत्य मुकाबले अलग-अलग कक्षा श्रेणी अनुसार करवाए गए। कक्षा पांचवी से आठवीं में गारनैट हाऊस तथा एमरैल्ड हाऊस के छात्रों को विजेता घोषित कर क्रमश: गोल्ड तथा सिल्वर मैडल दिए गए। कक्षा नौवीं से बारहवीं में गारनैट हाऊस तथा एमरैल्ड हाऊस के छात्रों को क्रमश: गोल्ड तथा सिल्वर मैडल दिए गए। गारनैट हाऊस के छात्रों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर आवरऑल विजेता ट्राफी हासिल की। कार्यक्रम में बतौर निर्णायक प्रो. पूजा वशिष्ठ तथा प्रो. शायना परमार ने शिरकत की।

उन्होंने बच्चों की प्रतिभा की तारीफ की तथी सुव्यवस्थित आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को भी सराहा। बच्चों ने वाद्य यंत्रों पर देशभक्ति के गीतों की धुन तथा गीत गाकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर सारा स्कूल वंदे मातरम तथआ भारत माता जी जय के उदघोष से गूंज रहा था। वासल एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने सबको स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी छात्रों को देश भक्ति का जज्बा रखने तथा अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here