आम आदमी क्लीनिक महलांवाली का औचक निरीक्षण 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने आम आदमी क्लीनिक महलांवाली का औचक दौरा कर मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

Advertisements

उन्होंने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा अधिकारियों एवं अन्य स्टाफ को काम-काज और रिकार्ड के रख रखाव संबंधी हिदायत देते हुए मरीजों का रिकार्ड मेनटेन रखने के निर्देश देते हुए मरीजों से अच्छा व्यवहार करने को कहा। उन्होंने विशेष रूप से दवाओं के स्टॉक और साफ-सफाई की समीक्षा की और बायो-मेडिकल कचरे के निपटान के लिए मानदंडों का पालन करने के निर्देश दिए।

डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने क्लिनिक में आए मरीजों से क्लिनिक में दी जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी ली और कहा कि स्वास्थ्य विभाग लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने मरीजों के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता तथा मरीजों की मेडिकल जांच रिपोर्ट समय पर उपलब्ध कराने को कहा ताकि मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने आम आदमी क्लिनिक में उपलब्ध सभी जीवन रक्षक दवाओं का भी निरीक्षण किया। एमसीएच सेवाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने एलएचवी को सभी उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं का रिकॉर्ड रखने और उनका फॉलोअप करने के निर्देश दिए ताकि समय पर इलाज संभव हो सके और मातृ मृत्यु को रोका जा सके। इस अवसर पर संबंधित आम आदमी क्लिनिक के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक मोहम्मद आसिफ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here