शहीद अरविंदर सिंह पंचतत्व में विलीन, हजारों नम आंखों ने दी अंतिम विदाई

होशियारपुर,हाजीपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए थाना हाजीपुर के गांव सरियाना के जवान अरविंदर कुमार के शहीद होने की जैसे ही खबर पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। ख़बर मिलते ही सामाजिक, राजनीतिक आसपास के गांवों के लोग शहीद के घर पहुंचने लगे। अरविन्दर कुमार दो भाई है व दोनों ही फ़ौजी है। छोटा भाई सिक्किम में तैनात है । अरविंदर कुमार की 4 बहने है, चारों की शादी हो चुकी है।

Advertisements

अरविंदर के पिता दर्शन सिह ने बताया कि एक दिन पहले ही उनकी अरविंदर से बात हूई थी, कह रहा था की मैं जल्द ही घर आ रहा हूं। घर आ कर नया मकान बनाने की तैयारी करनी है। दर्शन सिह ने बताया की अरविंदर ने कार बुक करवा रखी है। कह रहा था की इस छुट्टी पर लूंगा। वह 2 मार्च 2018 को छुट्टी काट कर ही गया था। 26 अप्रैल 2018 को वापस छुट्टी पर आने वाला था। अरविन्दर की माता शांतीदेवी, बहन अनीता कुमारी, मगला देवी, लाजवती, ऊषा रानी, का रो-रो कर बुरा हाल था। गांव के नौजवानों को जैसे ही पता चला की अरविंदर का पार्थिव शरीर पठानकोट से चल पड़ा है ।

-बहने कंधा देकर तबूत में शहीद को घर लाई, सैकड़ों नौजवानों ने भारत माता की जयघोष के साथ शहीद जवान की वीरता को किया सलाम

वह एक रैली लेकर मोटर साइकिलों पर उसके पार्थिव शरीर को लेने मुकेरीयां पहुंच गए। पूरे रास्ते भारतीय फ़ौज जिंदाबाद के नारेब लगाते गांव तक लेकर आए। शहीद के पार्थिव शरीर को फ़ौज की सुंदर सजाई गाड़ी में घर लाएया गया। जैसे ही बहनों को इस की ख़बर मिली वह नारे लगाती शव को लेने जा पहुंची। शहीद के तबूत को कंधा देकर घर ले आई।

उनके मुंह से निकले शब्द कि भाई हमें आप पर गर्व है ने सभी की आँखें नम कर दी। फ़ौज ने शहीद अरविंदर कुमार को गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

इस मौके पर जिलाधीश विपुल उज्जवल, एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन के अलावा विधायक रजनीश बबबी,पूर्व मंत्री अरूनेश शाकर,मास्टर रमेश चन्द्र,जगी लाल महाजन,पूर्व चेयरमैन अनिल वशिश,लखविन्द्र सिह टिममी भारी संख्या में लोगों मे लोग शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीद के पार्थिव शरीर को मुखग्नि पिता दर्शन सिह व भाई प्रेम सिह ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here