सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं, परन्तु बंद किसी समस्या का हल नहीं: सामान्य वर्ग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। एस.सी/एस.टी. एक्ट के दुरुपयोग रोकने के लिए माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का सामान्य वर्ग स्वागत करता है तथा यह भी अपील करता है कि मानवता हनन को रोकने के लिए बनाए गए किसी भी एक्ट के दुरुपयोग को रोकने के लिए सख्त फैसले लागू किए जाने चाहिए ताकि कोई भी किसी भी तरह के कानून का दुरुपयोग न कर सके। उक्त बात सामान्य वर्ग से जुड़ी अलग-अलग संस्थाओं की बैठक में भाग लेने पहुंचे प्रतिनिधियों ने कही।

Advertisements

इस मौके पर लक्की ठाकुर, बब्बा हांडा, अश्विनी ठाकुर जंगली, मनजीत सिंह राय, टोनी ठाकुर, धर्मवीर ठाकुर, सुधीर शर्मा, जिंदू सैनी, मट्टू शर्मा आदि ने कहा कि किसी भी मामले पर अदालत द्वारा दिए जाने वाले फैसले को पहले सही ठीक से पढऩा और समझना चाहिए, इसके बाद ही उस पर कोई टिप्पणी करनी चाहिए। 2 अप्रैल के बंद के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से सामान्य वर्ग की तरफ से 10 अप्रैल के बंद की जो बात फैलाई जा रही है वो निराधार है, क्योंकि सामान्य वर्ग द्वारा किसी भी तरह की कोई बंद की काल नहीं दी गई है और न ही बंद होने दिया जाएगा, खासकर होशियारपुर में ऐसी स्थिति किसी भी सूरत में उत्पन्न नहीं होने दी जाएगी।

इसका कारण है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है या भविष्य में दिया जाएगा वे सभी नागरिकों की भलाई के लिए होगा। ऐसे में बंद आदि करके अपने ही लोगों को तंग परेशान करना कोई बुद्धिपता नहीं है। लक्की ठाकुर ने कहा कि न्याय के लिए आवाज़ उठाना सभी का अधिकार है और इससे किसी को रोका नहीं जा सकता। परन्तु अपने हकों और सभ्यता एवं इतिहास के लिए जो लोग सडक़ों पर उतरते हैं उन्हें गुंडा कहना भी तर्कसंगत नहीं है।

श्री ठाकुर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दिए गए फैसले का सभी को सम्मान करना चाहिए तथा समस्त नेताओं व संस्थाओं के प्रतिनिधियों का यह फर्ज बनता है कि वे अदालत द्वारा दिए गए फैसले की सही जानकारी लोगों तक पहुंचाएं ताकि कोई भी फिरकापरस्त ताकत इन फैसलों की आड़ में आपसी भाईचारे को ठेस न पहुंचा सके।

इस मौके पर राकेश चावला, अमित आंगरा, लक्की सिंह, गौरव शर्मा, लक्की हांडा, अनिल हांडा, ऐरी पंडित, दीपक ठाकुर, जतिंदर पनेसर, सुखविंदर सिंह किक्की, मोहित जैरथ, कुलविंदर बब्बू, रजत बख्शी, अभी वालिया सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here