केयरनेस व अवेयरनेस सोसायटी ने विशेष कार्यक्रम शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद को किया समर्पित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोट: मुक्ता वालिया। चंद्र शेखर आज़ाद की 112वीं वर्षगांठ को समर्पित केयरनेस व अवेयरनेस वेल्फेयर सोसायटी होशियारपुर की तरफ से विशेष सैमीनार का आयोजन करवाया गया। सैमीनार के मुख्य मेहमान मेजऱ अजीत सरीन असिस्टेंट कमिशनर होशियारपुर ने इस बात कि सराहना करते हुए कहा कि आज के युवाओं ने ऐसे सैमीनार करवाने का फैसला कर के बहुत अच्छा कार्य किया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि आप सब ही आज के आज़ाद हो। विक्रमजीत सिंह कल्सी ने ऐसे दौर में इन नौजवानों के कार्यों की प्रशंसा की, जबकि आज के युवा अपना अधिकतर करूझान नशों की तरफ बढ़ा रहा हैं। इस मौके पर लेखिका व समाज सेविका इन्द्रजीत नन्दन ने चन्द्र शेखर आज़ाद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में उनके जीवन के बारे में प्रकाश डाला। समर्पण सोसायटी के प्रधान ने नौजवानों को गरीबी व बेरोजग़ारी के खिलाफ लड़ाई लडऩे के लिए प्रेरित किया।

राजपूत सभा के प्रधान ने कहा कि हमें आज़ाद के सपनों जैसा भारत बनाने के लिए बिना रूके कार्य करते रहना चाहिए व समाज के लोगों को भी इस कार्य में सहयोग देना चाहिए ताकि जल्दी से जल्दी हम सब मिलकर आज़ाद के सपनों को पूरा कर सकें। उन्होंने खास तौर पर लड़कियों को पढ़ाई की तरफ ध्यान देने के लिए कहा। कार्यक्रम के दौरान रजनी की तरफ से पेश देश भक्ति के गीत ने मौजूद लोगों की आंखे नम कर दी। संदीप राजू ने योगा व लवप्रीत सिंह ने गत्तके के जौहर दिखा कर सबको हैरान कर दिया। नरिन्द्र कुमार टांडा की तरफ से भी देश भक्ति का गीत पेश किया गया। हरसिमरन की तरफ से नशों के खिलाफ भावपूर्ण भाषण दिया गया।

चन्द्र शेखर आज़ाद के जन्म दिवस को समर्पित कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य उन सूझवान लोगों व नौजवानों को सम्मानित करना था , जिन्होंने समाज के अन्दर नई उपलब्धियां हासिल की हैं। इस समागम में आर.टी.आई. एक्टिविस्ट राजीव विशिष्ट, सिमरजीत सिंह, आयूष शर्मा, सुखचैन कौर, नरिन्द्र कुमार, संदीप योगा, कुमारी रजनी, सार्थक, अमृतजोत सिंह को युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत से सम्मानित किया गया।

सैमीनार के अंत में सभी मौजूद गणमान्य का प्रधान राहुल धीमान ने धन्यावाद किया। इस मौके पर गुरू नानक नाम लेवा चैरिटेबल फाउंडेशन के मैंबर रिषी फाउंडेशन के मैंबर संदीप शर्मा, इवेंट मेनैजर सिमरनजीत कौर, युवराज, साहिल राणा, अमरजीत सिंह , अमनदीप कौर, जसकीरत सिंह, प्रवीन, राजनजीत कौर, व प्रदीप कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here