कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने रात्रि 11. 30 बजे सिविल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा पंजाब सरकार की ओर से आम जनता को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिए वीरवार देर रात 11.30 बजे उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सिविल अस्पताल होशियारपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के साथ-साथ करोना वायरस संबंधी अस्पताल प्रशासन की तैयारियों का भी जायजा लिया। कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा वीरवार देर रात अचानक सिविल अस्पताल पहुंच गए और आपतकालीन स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण किया

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल की ओर से मरीजों को दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

उनके आने की सूचना मिलते ही सिविल सर्जन व एस.एम.ओ. भी अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल की सफाई पर असंतोष व्यक्त करते हुए सफाई व्यवस्था सुचारु बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान सिविल सर्जन डा. जसवीर सिंह ने बताया कि सिविल अस्पताल में सफाई सेवकों की कमी हैं और सफाई सेवकों की संख्या बढ़ाने की मंजूरी के लिए जिलाधीश ईशा कालिया की ओर से स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा गया है। श्री अरोड़ा ने अस्पताल के इमरजेंसी डिविजन, ब्लड बैंक, लेबोरेट्री का दौरा कर मरीजों से बातचीत भी की। उन्होंने अस्पताल में उपलब्ध दवाईयों के स्टाक को भी चैक किया। इस दौरान मरीजों ने बताया कि उन्हें दवाएं अस्पताल में उपलब्ध करवाई जा रही है।

अस्पताल में उपलब्ध दवाईयों का स्टाक भी किया चैक, सुचारु सफाई प्रबंधों को लेकर सिविल सर्जन व एस.एम.ओ को दिए निर्देश

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने एंबुलेंस चैक करने के लिए ड्राइवर को भी बुलाया कि और चैक किया कि कितनी देर में अस्पताल से एंबुलेंस मरीज त पहुंचती है कितनी देर में एंबुलेंस मरीज को अस्पताल लेकर आती है। उन्होंने अस्पताल में मरीजों व आने वाले लोगों के लिए लगे वाटर प्योरिफायर से पानी पिया और तसल्ली प्रकट की। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि वे भविष्य में भी सरकारी कार्यालयों का औचक निरीक्षण करते रहेंगे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों तक सरकारी सुविधाएं पहुंचाने में किसी तरह की कोई कमी नहीं आनी चाहिए। इस दौरान उनके साथ इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद सुरिंदर पाल सिद्धू, रजनीश टंडन, मनमोहन सिंह कपूर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here