छात्रों का भविष्य अंधकार में डूबा, मंत्री अपने रसूख का प्रयोग कर बचाएं बजवाड़ा स्कूल: पठानिया

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिला भाजपा अध्यक्ष विजय पठानिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके पंजाब सरकार को बजवाड़ा स्कूल को बचाने की अपील की है। श्री पठानिया ने कहा कि कंडी क्षेत्र के सबसे पुराने व लाखो छात्रों को उच्च पदों पर पहुंचने वाले सरदार बहादुर अमीचंद सीनियर सैकेंडरी स्कूल को तोडऩे का अंतिम निर्णय सरकार ने ले लिया है तथा पत्र के अनुसार आस-पास के दूसरे स्कूलों में दाखिला लेना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस स्कूल को तोड़े जाने का होशियारपुर की जनता ने हर तरह से विरोध किया।परन्तु अब लोकडाउन और करफ्यू के कारण जनता खुल कर बाहर नहीं आ सकती।

Advertisements

इस स्कूल को खत्म करने की कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार की शिक्षा नीति पर भी सवालिया निशान लगा है। पूरी तरह सरकारी मदद से चलने वाला स्कूल कंडी के लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा था। लेकिन उनके आगे अब अंधेरा है। स्कूल तोड़ कर मुनाफे के लिए मिल्ट्री प्रीपेट्र्री अकादमी चलाना क्षेत्र के लोगों की उम्मीद के अनुरूप नही हैं। अकादमी शुरू करने के लिए सरकार किसी और जगह की तलाश करें। कंडी क्षेत्र के छात्रों को अपने मुनाफ़े के लिए बलि का बकरा न बनाया जाए।

श्री पठानिया ने कहा कि स्कूल को चलाने के लिए कांग्रेस की एक राष्ट्रीय स्तर की स्थानीय नेता के रिश्तेदार ने जगह दी थी। होशियारपुर के स्थानीय मंत्री के भी इस राष्ट्रीय नेता से अच्छे सम्बंध है। उन्हें चाहिए कि अपने रसूख का उपयोग करते हुए स्कूल को बंद होने से बचाएं तथा अकादमी खोलनी है तो किसी अन्य जगह पर खुलवाई जाए। इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष अमरजीत लाडी, शाम दत्ता, सुखबीर सिंह नन्दन, चन्द्रकान्ता दत्ता, बलजिंदर कुमार सोनू, बलबीर विर्दी, चरनजीत कौर, देसराज, दविंदर सूरी, अशोक सूद, बलकार सिंह, राणा गोहिल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here