कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत अब तक जिले के 23 गांवों में हुई 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन: अपनीत रियात


होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)।
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण यकीनी बनाने के लिए शुरु किए गए कोरोना मुक्त गांव अभियान के अंतर्गत अब तक जिले के 23 गांवों में 100 प्रतिशत टीकाकरण यकीनी बना लिया गया है। उन्होंने कहा कि गांवों में कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन व टैस्टिंग कैंप लगातार लगाए जा रहे हैं और गांवों की पंचायतों के सहयोग से इस अभियान को सफल बनाया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में आज 1294 लाभार्थियों सहित अभी तक कुल 377790 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि जिन गांवों में 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण किया जा चुका है, उनमें सी.एच.सी हाजीपुर के चक्कडिय़ाल, नत्थूवाल, गवालचक्क, परालियां, रौली, शेखां मत्ता, सी.एच.सी भोल कलोता के गांव रामगढ़ व सदानी, सी.एच.सी कमाही देवी के बेहअटां, ब्लाक हारटा बडला के गांव नवां जट्टपुर, ठरोली, राम कालोनी कैंप, पुंगा, पुंज, सी.एच.सी भूंगा के गांव देयलोवाल, ब्लाक पोसी के गांव नाजरपुर व रावलपिंडी, ब्लाक पालदी के गांव बड्डोवाल, ब्लाक मंड भंडेर के गांव सफदरपुर, मक्खोवाल, ब्लाक चक्कोवाल के गांव मुगलपुरा, चांदपुर, सरहाला शामिल है।


अपनीत रियात ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जिले के सिविल व पुलिस अधिकारियों की देखरेख में कोविड टीकाकरण, टैस्टिंग व जागरुकता अभियान की चरणबद्ध तरीके से चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गांवों की पंचायतों व गांव वासियों के सहयोग से जिले के सभी सब डिविजनों में संबंधित एस.डी.एम्ज की निगरानी में इस अभियान के सार्थक नतीजे आने शुरु हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पंचायतों की ओर से कोरोना की पहली लहर के दौरान भी वायरस की रोकथाम के लिए अहम प्रयास किए गए हैं व अब दोबारा पंचायतें कोरोना मुक्त गांव अभियान को पूरी तरह कामयाब करने के लिए आगे आएं ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से इस वायरस का खात्मा किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here