बजट में लावारिस गौधन को नजऱअंदाज़ करना शर्मनाक: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नई सोच वैल्फेयर सोसायटी की मीटिंग संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अध्यक्षता में की गई, जिसमें पंजाब सरकार द्वारा पेश किये गए बजट में लावारिस पशुधन के बारे में किसी किस्म का कोई प्रावधान न रखना, इस बात की ओर इशारा करता है कि सरकार इस गंभीर मुद्दे के प्रति कितना उदासीन चेहरा दिखती है क्योंकि सडक़ों पर घूम रहे लावारिस गौधन की वजह से एैक्सीडैंटों द्वारा सैंकड़ों जाने जा चुकी हैं और गऊधन की भी काफी तादाद में मौते हो चुकी हैं।

Advertisements

श्री गैंद ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा बनाये गए गऊ कमिशन भी एक सफेद हाथी की तरह काम कर रहा है जोकि सरकार पर एक बोझ है। सरकार द्वारा 10-12 आईटमों पर गौ सैस प्राप्त किया जा रहा है लेकिन उसे खर्च करने का साधन सरकार बता नहीं रही। सरकार को कई बार लावारिस गऊधन के लिए ब्लाक स्तर पर गऊशालाऐं खोलने की अपील की जा चुकी है मगर सरकार सिर्फ वोटों की राजनीति करती नजऱ आ रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी संस्था मुख्यमन्त्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से अपील करती है कि बजट में लावारिस गऊधन की देखभाल एवं रख-रखाव के लिए फंड उपलब्ध करवाये जाएं।

ब्लाक स्पर पर गऊशालाऐं खोले एवं खुली हुई गऊशालाओं के लिए दवाईयों और चारे के लिए फंड का प्रावधान करे। इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों द्वारा बजट में लावारिस गऊधन के बारे में कोई फंड न रखने की घोर निंदा की गई और अगली मीटिंग शहर की विभिन्न संस्थाओं एवं गौसेवकों के साथ मिलकर रणनीति तय करने के लिए दोबारा मीटिंग का समय रखा गया। इस अवसर पर इन्द्रपाल सूद, राकेश मल्होत्रा, विमल सैनी, तिलकरा शर्मा, बृजोहन नकड़ा, अशोक जैन, रमन कुमार, राकेश कुमार, राजू, राजकुमार, अमन, अवतार आदि शामिल हुये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here