विकास को रिवर्स गियर में ले जाना कांग्रेस की आदत: अनुराग ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री  अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा की हिमाचल प्रदेश से भाजपा की सरकार जाने के बाद यहां सारे विकास कार्य ठप पड़े हैं। भाजपा जो विकास कार्य शुरू कर गई थी, कांग्रेस ने उसे भी रुकवाने का काम किया है। राज्य हो या देश कांग्रेस सदैव विकास की गाड़ी को रिवर्स गियर में ले जाती है। वहीं मोदी 3.0 में देश विकसित भारत के लक्ष्य की प्राप्ति हेतु टॉप गियर में यात्रा करने को तैयार है। अनुराग ठाकुर ने बिलासपुर के जुखाला में हुए यात्री बस दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने एम्स बिलासपुर के अधिकारियों व जिलाधिकारी से वार्तालाप कर दुर्घटना की जानकारी ली है तथा घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

Advertisements

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के विकास की बात करते हुए कहा कि” भाजपा सदा ही विकास की बात और राजनीति करती है जबकि कांग्रेस विकास को रिवर्स गियर में जाना कांग्रेस की आदत बन चुकी है। पहले हिमाचल प्रदेश में एक भी ढंग की रेलवे लाइन नहीं थी। हमने ऊना दौलतपुर चौक वाली रेल लाइन पूरी करवा दी। देश की चौथी वंदे भारत ट्रेन ऊना से चली जो मात्र 4:30 घंटे में दिल्ली पहुंचा देती है। इसके अलावा आज ऊना से हरिद्वार, खाटू श्याम, कोलकाता, नांदेड साहब, वृंदावन, मथुरा, ओंकारेश्वर, ग्वालियर, आगरा, इंदौर और महाकाल तक की सीधी ट्रेनें हैं।

लगभग 1800 करोड़ का एम्स अस्पताल बना दिया, 500 करोड़ का पीजीआई बना रहे हैं, सेंट्रल यूनिवर्सिटी, ट्रिपल आईटी, एनआईडी, हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज सब खुलवा दिया। धरमपुर विधानसभा में तो दो केंद्रीय विद्यालय हैं। आज हमीरपुर धर्मपुर मंडी की सड़क ₹1200 करोड की लागत से बन रही है। यह सब भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में ही संभव हो पाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here