बहु-रंग कला मंच ने आई.टी.आई में किया ’ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता’ विषय पर समागम का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बहु-रंग कला मंच होशियारपुर की ओर से नेहरु युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी राकेश कुमार के दिशानिर्देश अनुसार ’सतर्कता जागरुकता सप्ताह’ के दूसरे दिन ’ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता’ विषय पर एक समागम का आयोजन आई.टी.आई (लड़कियां) होशियारपुर में किया गया। इस समागम की अध्यक्षता सेवानिवृत विजिलेंस इंस्पैक्टर रमेश कुमार, डा. सुखदेव सिंह ढिल्लों, मैडम कांता देवी, सुप्रिडेंट सुखविंद्र कौर, चरणजीत शाहकोटी तथा अशोक पुरी ने संयुक्त रुप से की।
’ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता’ विषय पर विचार चर्चा शुरु करते हुए इंस्पैक्टर रमेश कुमार ने कहा कि देश के विकास के लिए भ्रष्टाचार मुक्त समाज की रचना करने के लिए युवाओं को आगे आना चाहिए। हम जब भी अपने जीवन में शार्ट कट को अपनाते हैं तो वहां से ही भ्रष्टाचार का जन्म होता है। इसके पश्चात डा. सुखदेव सिंह ढिल्लों ने कहा कि देश के युवा ही सतर्क रह कर इस देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कर सकते हैं। इससे व्यक्ति तथा देश दोनो का निरंतर विकास होता है। इस समागम को सफल बनाने के लिए हरविंद्र कौर , किरण बाला, परमजीत कौर अवतार कौर तथा नेहरु युवा केन्द्र के एन.एस.वी. राज कुमार का विशेष योगदान रहा।

Advertisements

’ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता’ पर विचार चर्चा करने के लिए इंस्पैक्टर रमेश कुमरा, डा. सुखदेव ढिल्लों, सुप्रिडेंट सुखविंद्र कौर तथा चरणजीत शाहकोटी को दौशाला भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बहु-रंग कला मंच के सरप्रसत अशोक पुरी ने विद्यार्थियों तथा अधिकारियों को ’ईमानदारी के साथ आत्मनिर्भरता’ की शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि हमारी धार्मिक दिनचर्या ईमानदार रहने की शिक्षा देती है और भविष्य की मंजिलें तय करने के लिए साहस प्रदान करती है। समागम के अंत में सभी विद्यार्थियों को जलपान करवाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here