चुनाव प्रचार दौरान नियमों का उलंघन रोकने हेतु 24 घंटे कार्य कर रही फ्लाइंड स्कवायड टीमें

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधानसबा चुनाव के मद्देनजऱ नियमों के उलंघन को रोकने हेतु जिला चुनाव अधिकारी के निर्देशों पर बनाई गईं फ्लाइंड स्कवायड टीमें 24 घंटे नजऱ बनाए हुए हैं। जिसके चलते एमसीएमसी के पास आने वाली शिकायतों का टीमों द्वारा निवारण सुनिशिचित बनाया जा रहा है। हलका होशियारपुर में अलग-अलग पार्टियों की तरफ से किए जा रहे चुनाव प्रचार एवं लगाई जा रही प्रचार सामग्री पर नजऱ रखने और शिकायतों के निपटारे हेतु कार्यरत टीम के सदस्य नियमों की पालना को यकीनी बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे।

Advertisements

एमसीएमसी के तहत तय निमयों के अनुसार ही कोई भी उम्मीदवार चुनाव प्रचार सामग्री बांट एवं इमारतों तथा बोर्डों पर लगवा सकता है। ऐसा न होने की स्थिति में तथा इस संबंधी शिकायत मिलने पर टीम द्वारा तुरंत मौके पर पहुंचकर उसका निवारण किया जा रहा है ताकि आदर्श चुनाव आचार संहिता की पालना यकीनी हो सके।

टीम सदस्य लेक्चरार कृष्ण गोपाल एवं मनोज दत्ता ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारी के निर्देशों पर उनकी व अन्य टीमें दिन रात हलके के हर क्षेत्र में घूम कर शिकायतों का निपटारा एवं चुनाव प्रचार सामग्री ठीक न लगी होने पर उसे हटाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी की मर्जी के बिना प्राइवेट प्रापर्टी पर चुनाव प्रचार सामग्री जैसे पोस्ट एवं झंडे आदि नहीं लगाए जा सकते तथा सरकारी संपत्ति पर भी इसे लगाने की मनाही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here