जनता तक पहुंचाया जाएगा नगर सुधार ट्रस्ट की स्कीमों का लाभ: कैबिनेट मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/सक्षम कालिया। पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश के विकास में नए मील पत्थर स्थापित किए जाने का सिलसिला निरंतर जारी है और इस साल के अंत तक पंजाब सरकार ने कई एतिहासिक फैसले लेकर जहां जनता से किए वायदे एक साल पूरा होने से पहले ही पूरे कर दिए हैं वहीं विकास कार्य एवं प्रोजैक्टों पर भी काम तेजी से जारी है। इसी कड़ी के तहत नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से रिहायशी एवं कमर्शियल प्रापर्टीज़ का लाभ जनता को देने के लिए प्रापर्टीज़ की निलामी करवाई जा रही है। यह जानकारी कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से करवाई जाने वाली निलामी संबंधी जानकारी देते हुए दी। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत सिंह औलख भी मौजूद थे।

Advertisements

कहा, पंजाब सरकार जनता से किए वायदे पूरे करने को बचनबद्ध, नगर सुधार ट्रस्ट द्वारा रिहायशी एवं कमर्शियल प्रापर्टी की निलामी संबंधी दी जानकारी

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने बताया कि निलामीकर्ता के रजिस्ट्रेशन 14 दिसंबर से शुरु की जा चुकी है जोकि 3 जनवरी 2023 को सायं 5 बजे बंद होगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन बिड 4 जनवरी को सुबह 9 बजे शुरु होगी और 6 जनवरी को सायं 5 बजे बंद होगी। उन्होंने बताया कि रिहायशी एवं कमर्शियल प्लाट खरीदने का यह सुनहरी मौका है और इसे खरीदने के इच्छुक जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाएं। श्री जिम्पा ने कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने बिजली, पानी एवं सीवरेज जैसी महत्वपूर्ण एवं मौलिक सुविधा को लेकर जनता को बड़ी राहत दी है तथा इसके अलावा प्रदेश के सर्वपक्षीय विकास के लिए भी पूरी बचनबद्धता से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह निलामी पूरी तरह से पारदर्शिता से करवाई जाएगी और निलामी में प्रापर्टी खरीदने वालों को औचारिकताओं उपरांत उनकी प्रापर्टी का अधिकार दे दिया जाएगा।

कथित पत्रकारों संबंधी पूछे सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने दिया जांच एवं कार्यवाही का आश्वासन

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने विकास कार्यों की तरफ अधिक ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते अधिकतर लोग अपने अधिकारों एवं लाभों से वंचित रह गए थे। लेकिन ये आम आदमी की सरकार है और सरकार की समस्त योजनाओं का लाभ हरेक नागरिक तक पहुंचाया जाएगा। इस दौरान विकास कार्यों के अलावा पत्रकारों द्वारा तथाकथित एवं बिना किसी लाइसेंस या स्वीकृत्ति से शहर व गांवों में घूम रहे पत्रकारों संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में श्री जिम्पा ने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन के साथ बैठक करके उचित कदम उठाए जाएंगे और लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों को ऐसे कथित पत्रकारों पर नज़ रखने को कहा जाएगा। इस दौरान ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत सिंह औलख भी निलामी संबंधी जानकारी दी। इस अवसर पर मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here