सरकारी कालेज में राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कालेज, होशियारपुर में कालेज के प्रिंसीपल श्रीमति जोगेश की अध्यक्षता में वाईस प्रिंसीपल डॉ.जसवीरा मिन्हास तथा रैड रिबन क्लब तथा बड्डी प्रोग्राम के इंचार्ज विजय कुमार के सहयोग से ’’राष्ट्रीय युवा दिवस’’ मनाया गया। इस समारोह को मनाते हुये सैमीनार, भाषण करवाने, पोस्टर बनाने, रंगारंग प्रोग्राम करवाने तथा शपथ ग्रहण समारोह करवाये गये। 

Advertisements

कालेज के वाईस प्रिंसीपल डॉ. जसवीरा मिन्हास ने ’’बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’’ विषय पर अपने विचार पेश करते हुये समाज में बेटी के महत्व पर प्रकाश डालते हुये बेटियों की सुरक्षा तथा उनकी पढ़ाई पर ज़ोर दिया। इस के साथ युवा वर्ग के लड़के तथा लड़कियों को अपने इस प्रति बनते फजऱ् को  पहचानने के लिए प्रेरित किया।  

रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मनाये जाने वाले युवा दिवस पर उनके जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग को उनके आदर्शों तथा सिद्धान्तों पर चलते हुये समाज की सेवा करनी चाहिए। विजय कुमार ने युवा वर्ग को नशों के कारणों तथा प्रभावों पर प्रकाश डालते हुये इनसे दूर रहने की बात कही। इसी तरह सड़क सुरक्षा के अधीन यातायात के नियमों की पालना करने, व्हीकल से सम्बन्धित पूरे कागज़ात रखने तथा सड़क पर चलते हुये अपनी तथा दूसरों की सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए भी युवा वर्ग को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में वही देश को चलायेंगे। इसलिए उनको सब फजऱ् ईमानदारी से निभाने होंगे। 

युवा दिवस से सम्बन्धित विद्यार्थियों की ओर से नशों, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, टैªफिक सम्बन्धी पोस्टर बनाये गये तथा प्रदर्शित किये गये। युवा वर्ग को युवा होने के नाते नशों, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,  टैªफिक नियमों के प्रति ईमानदारी से फजऱ् निभाने की शपथ दिलाई। दिवस से सम्बन्धित रंगारंग प्रोग्राम पेश किया गया। इनमें भाग लेने वाले विद्यार्थियों को मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया। श्रीमति जसविन्दर कौर, डॉ. नीती शर्मा, डॉ. तजिन्दर कौर, मिस शची के साथ भारी संख्या में विद्यार्थी इस समय उपस्थित थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here