सेंट सोल्जर: छात्रों के संपूर्ण विकास हेतु अध्यापकों के लिए वर्कशॉप आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के छात्रों के संपूर्ण विकास के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है। इसी उद्देश्य से ग्रुप द्वारा अध्यापकों के लिए टीचिंग स्किल्स, पर्सनेलिटी डैवल्पमेंट, क्लासरूम मैनेजमेंट आदि विषय पर एक दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशाप में दिल्ली से कैम्ब्रिज एक्सपर्ट सलोनी अरोड़ा मुख्य अतिथि के रूप से उपस्थित हुए, जिनका स्वागत डायरेक्टर यशपाल कौशल, डायरेक्टर सुखदेव सिंह और स्टाफ सदस्यों द्वारा किया गया।

Advertisements

वर्कशाप की शुरूआत ज्योति प्रज्जवलित कर की गई। इस वर्कशॉप में सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल्ज (32 ब्रांचों) के प्रिंसिपल्स और स्टाफ मेंबर्स ने भाग लिया। इस अवसर पर सलोनी अरोड़ा ने क्लास मैनेजमेंट, क्लासरूम रूल्ज में छात्रों की सहभागिता, अध्यापक-अभिभावक संबंध, बच्चों का आपसी सहयोग व क्लासरूम सिटिंग पलान इत्यादि के बारे में चर्चा की गई। समय के अनुसार अध्यापकों को अपडेट रहने और टेक्नोलॉजी के साथ साथ हर वो छोटी चीज का ध्यान रखने को कहा जो छात्रों को पढने के ढंग को प्रभावशाली और आसान बना सके।

इसके अतिरिक्त टीचिंग स्किल्स, पर्सनालिटी डेवलपमेंट आदि के बारे बताया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने आऐ हुए अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस वर्कशॉप का मुख्य लक्ष्य छात्रों का स्र्वपक्षीय विकास और नींव मजबूत करने के नए-नए तरीके की जानकारी देना था तां कि अध्यापक देश के भविष्य में योगदान दें सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here