पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की हुई मीटिंग  

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की मीटिंग प्रधान अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर की अध्यक्षता में बस स्टैंड होशियारपुर में हुई। मीटिंग आरम्भ होने पर इस जत्थेबन्दी के वाईस प्रधान स. महिन्दर सिंह खनूर जल्लोवाल, मैंबर हरबंस सिंह इंस्पैक्टर गौंदपुर सरहाला के आकस्मिक निधन तथा इस जत्थेबन्दी के सीनियर उपाध्यक्ष कुलभूषण प्रकाश सिंह सैनी की बहु के अचानक हार्ट अटैक के साथ निधन होने पर जत्थेबन्दी की ओर से शोक प्रकट किया गया तथा 2 मिन्ट का मौन रख कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  

Advertisements

इस के उपरान्त मीटिंग को शुरू करते हुये प्रधान अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर ने जानकारी दी कि दिनांक 01-07-2015 से जो डी.ए. 113 प्रतिशत था उसको कोर्ट की ओर से 119 प्रतिशत कर दिया गया है तथा साथ ही सरकार को हदायत की गई है कि इसकी सभी मुलाज़मों को 3 महीने के अन्दर अदायगी की जाये। प्रधान जी ने इस सरकार की निंदा करते हुये कहा कि एक साल हो गया है यह आप सरकार भी दूसरी सरकारों की तरह निकम्मी है। इस सरकार ने सत्ता में आने से बहुत बड़े-2 वायदे किये थे पर वो वायदे असफल हुये। सरकार मुलाज़मों का दिनांक 1-1-2016 से जो पे-कमिशनर की रिपोर्ट का आज तक का बकाया है खाली खजाने का बहाना बनाकर दबा कर बैठी है। प्रधान ने सभी साथियों से अपील की कि जिन जत्थेबन्दियों ने मोहाली की रखी हुई है उस में बढ़चढ़ कर शमूलियत की जाये ताकि सरकार को डर पैदा हो कि मुलाज़ामों का हक कैसे दबाया जाता है।   

प्रधान द्वारा जत्थेबंदी के साथ फैसला किया गया कि हरियाली को बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाये जायेंगे इस सम्बन्धी जल्दी ही प्रशासन को चिट्ठी लिखकर बातचीत की जायेगी।  इस के उपरान्त रजिन्दर सिंह आज़ाद ने मीटिंग को सम्बोधन करते हुये कहा कि सरकारें अपने चहेतों को फायदे पहुंचाने के लिए आम जनता के मुश्किलें पैदा कर रही है।  मुलाज़मों के डी.ए. के बकाये, नई भर्तियां न करना, पंजाब रोडवेज़ की बस्सें ड्राइवरों तथा कंडैक्टरों से वंचित खड़ी हैं, रोडवेज़ के स्टाफ को तनख्वाहें नही मिल रहीं तथा मौजूदा कर्मचारी हड़ताल करने के लिए मजबूर हैं। हड़तालों के कारण, धरनों के कारण आम जनता दुखी हो रही है। इन्होंने सरकार को चितावनी दी कि आम जत्थेबन्दियां के साथ मिलकर हमारी जत्थेबन्दी भी हड़ताल में हिस्सा लेगी।  

इस अवसर पर ज्ञान सिंह जनरल सचिव, गुरबख्श सिंह मनकोटिया, अवतार सिंह झिंगड़, कुलदीप सिंह अजड़ाम एन.आर.आई, सुरिन्दर सिंह बरियाणा एन.आर.आई, जसवीर सिंह, रजिन्दर सिंह, कश्मीर सिंह, सवरण सिंह बम्बेली, हरनाम दास, बलवीर सिंह, अवतार सिंह शेरपुरी, हरमेश कुमार भुन्नो, गोपाल कृष्ण, दिलबाग सिंह, हरदियाल सिंह, गुरूदत्त, परमजीत, जोध सिंह, पम्मी खुशहालपुरी, कुलभूषण प्रकाश सिंह, कमलजीत, हरजीत सिंह खालसा तथा महिंदर कुमार आदि भी उपस्थित हुये। अगली मीटिंग 13 मार्च को होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here