भगवान की उपासना के समान है जरुरतमंदों की सेवा: संजीव कुमार

BVP-donating-tricycle-needy-person-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शारीरिक तौर पर अक्षमता तब तक किसी व्यक्ति के लिए अभिषाप नहीं है जबतक हम उनके साथ खड़े हैं। इसलिए हमें ताउम्र उनके सहयोगी की तरह उनका हर स्तर पर साथ देना चाहिए ताकि वे भी समाज की मुख्य धारा के साथ जुडक़र अपना जीवन यापन कर सकें और अपनी जिंदगी को बोझ न समझें। उक्त बात भारत विकास परिषद के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार ने परिषद की तरफ से एक जरुरतमंद शारीरिक तौर पर अक्षम व्यक्ति को ट्राईसाइकिल भेंट करने दौरान कही।

Advertisements

संजीव कुमार ने कहा कि हमारे धर्म शास्त्रों में भी लिखा है कि मानवता की सेवा एवं किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट लाना भगवान की उपासना के समान है तथा परिषद का हर सदस्य मानवता की सेवा को समर्पित है। उन्होंने कहा कि परिषद के जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी एवं उपाध्यक्ष आज्ञापाल सिंह साहनी को उक्त व्यक्ति संबंधी जानकारी मिली थी, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए परिषद की तरफ से इन्हें यह ट्राईसाइकिल भेंट की गई है ताकि इन्हें कहीं आने जाने के लिए किसी पर निर्भर न रहना पड़े। उन्होंने मानव सेवा को हर समय समर्पित रहने वाले परिषद के सभी सदस्यों का सहयोग के लिए धन्यवाद भी किया।

इस अवसर पर जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल ने कहा कि अगर हम किसी की पीड़ा को अपनी पीड़ा समझेंगे तो ही उसका हल कर पाएंगे। इसलिए समाज में पिछड़े एवं किसी कारण शारीरिक कष्ट में आए व्यक्ति की जितनी हो सके सेवा करनी चाहिए।

इस मौके पर दीपक मेहंदीरत्ता, दविंदर अरोड़ा, इंजी. डी.पी. सोनी, लोकेश खन्ना, तरसेम मोदगिल, एच.के. नकड़ा, नवीन कोहली, मास्टर गुरप्रीत सिंह, राज कुमार मलिक, वरिंदर चोपड़ा, रविंदर भाटिया, संजीव खाराना, वरिंदरजीत सिंह, पवन अरोड़ा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here