बाढ़ पीडि़तों के लिए पंजाब सरकार जल्द से जल्द जारी करे मुआवजा राशि: अरुण डोगरा मिक्की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक अरुण डोगरा मिक्की की अगुवाई में जिलाधीश के नाम एडीसी राहुल चाबा को एक मांग पत्र सौंपा गया। इसमें बाढ़ पीडि़तों के लिए मुआवजे की मांग की गई है। इस संबंधी जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष अरुण डोगरा ने बताया कि पीसीसी द्वारा जारी कार्यक्रम के तहत जिला कांग्रेस द्वारा मांगपत्र देकर बाढ़ पीडि़तों को बनता मुआवजा जारी करने की मांग की गई है ताकि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र एवं लोग पुन: अपने पैरों पर खड़ा हो सकें।

Advertisements

जिला कांग्रेस ने एडीसी को सौंपा जिलाधीश के नाम मांगपत्र

उन्होंने बताया कि कांग्रेस द्वारा मांग की गई है कि बाढ़ से जिन लोगों के घरों का नुकसान हुआ है उन्हें प्रति परिवार के हिसाब से 5 लाख रुपये, जिनकी दुकान आदि का नुकसान हुआ है उन्हें 2 लाख रुपये, बाढ़ की चपेट में आकर मारे गए लोगों के परिवार को 10 लाख रुपये, घायलों को 5 लाख रुपया तथा जिनके पशुओं की मौत हुई है उन्हें भी 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाए। इसके साथ ही प्रभावित किसानों को भी 50 हजार रुपये की वित्तीय सहायता दी जाए। श्री डोगरा ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हर पंजाबी बाढ़ पीडि़तों के साथ खड़ा है और राहत कार्यों में बढ़चढक़र सहयोग कर रहा है। इसलिए सरकार का भी फर्ज है कि वह बाढ़ पीडि़तों के लिए जल्द से जल्द मुआवजा राशि घोषित करे।

इस मौके पर पूर्व मंत्री संगत सिंह गिलजीयां, पूर्व विधायक पवन आदिया, पूर्व विधायक इंदु बाला, जतिंदर कुमार चब्बेवाल, नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन राजेश गुप्ता, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष नवप्रीत रैहल, जिला उपाध्यक्ष हरीश आनंद, यूथ प्रधान नवरिंदर मान, रजनीश टंडन, पार्षद अशोक मेहरा, पवित्रदीप, आशा दत्ता व पार्षद कुलविंदर नीटा, परमजीत टिम्मा, एससी डिपार्टमैंट के शहरी चेयरमैन गुरदीप कटोच, सोढी सरपंच, गोपाल वर्मा, पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर, पुनीत, चेतन अरोड़ा, हनी, रमनीश, रवी शर्मा, सौरव जैन, अभिषेक, अश्विनी शर्मा अध्यक्ष इंटक, सुरिंदर सिद्धू व पवन कुमार सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here