रयात बाहरा में विश्व एड्स दिवस पर जागरुकता रैली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू रियात बाहरा के नर्सिंग कालेज के छात्रों ने विश्व एड्स दिवस के अवसर पर जागरुकता रैली का आयोजन किया। यह छात्रों की रैली कैंपस से शुरु हो के इस्लामाबाद, मिनी सचिवालय, माहिलपुर अड्डा से वापिस कैंपस पर समाप्त हुई। इसी दौरान नर्सिंग कालेज के छात्रों ने मिनी सचिवालय के पास नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगों को जागरुक किया। नाटक का उद्देश्य एच.आइ.वी मुक्त समाज था । रैली दौरान छात्रों ने राहगीरों को विश्व एड्स के बारे में बताया व एड्स के प्रति जागरुक रहने का संदेश भी दिया। छात्रों ने लोगों के प्रश्रों के उत्तर भी दिए । इससे पहले कैंपस डायरैक्टर डा. चंद्र मोहन ने रैली को झंडी दिखा के कैंपस से रवाना किया।

Advertisements

इस मौके पर कैंपस डायरेक्टर डॉ. चंद्र मोहन ने बच्चों को जानकारी देते हुए बताया कि एक्वायर्ड इम्युनो डैफिशियेन्सी सिन्ड्रोम (एड्स) के बारे में आज शायद ही कोई अनभिज्ञ हो। पर एक सच यह भी है कि आज भी हमारे देश में, हमारे शहर में एड्स के चक्रवात में फँसे लोगों की स्थिति बेहतर नहीं है। उन्होनें कहा कि विश्व एड्स दिवस, 1988 के बाद से 1 दिसंबर को हर साल मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य एच.आई.वी संक्रमण के प्रसार की वजह से एड्स महामारी के प्रति जागरूकता बढाना हैं। कालेज की प्रिंसीपल प्रो. मीनाक्षी ने भी छात्रों को एड्स के प्रति जानकारी दी ।

इस रैली के को-आडीनेटर प्रो. रेनुका , मनजोत कौर और रुपिंदर कौर थे । इस मौके पर डा. कमलेश कुमारी, प्रिंसीपल ए.पी.एस चावला, डा. सुखमीत बेदी, डा.एच.पी.एस. धामी , प्रो. राजकिरण, प्रो. मनप्रीत, प्रो. रेनुका, प्रो. सोनम, हरिंदर जसवाल, गुरप्रीत बेदी, कुलदीप राणा के अलावा कैंपस का समस्त स्टाफ उपस्थित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here