मंत्री जिम्पा द्वारा नहरी पानी प्रोजेक्टों को जल्द पूरा करने के निर्देश

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब निवासियों को पीने योग्य साफ़ पानी मुहैया करवाने के मद्देनज़र मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की दृढ़ वचनबद्धता को दोहराते हुये जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने अधिकारियों को चल रहे नहरी पानी प्रोजेक्टों को जल्द मुकम्मल करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements

चविंडा कलां (अमृतसर), भूच्चऱ कलां (अमृतसर), परोवाल (गुरदासपुर) और कुंजर (गुरदासपुर) में नहरी पानी प्रोजेक्टों की समीक्षा मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये जिम्पा ने सम्बन्धित एजेंसियों और विभाग के अधिकारियों को इन प्रोजेक्टों को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा जिससे साफ़ पानी पक्ष से पिछड़े क्षेत्रों को साफ़ पानी मुहैया करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग पंजाब के ग्रामीण क्षेत्रों को पीने वाला साफ़ पानी और सेनिटेशन सहूलतें प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। जिम्पा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में उन स्थानों पर भूजल की सप्लाई के बड़े प्रोजैक्ट चलाए जा रहे हैं, जहाँ भूजल की गुणवत्ता ख़राब है।

मंत्री ने कहा कि इन प्रोजेक्टों की प्रगति में तेज़ी लाने के लिए वह निजी तौर पर निरंतर निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इन प्रोजेक्टों के मुकम्मल होने से 353 गाँवों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इन प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है। इस मौके पर प्रमुख सचिव डी. के. तिवारी, विभाग प्रमुख मुहम्मद इश्फाक, अन्य सीनियर अधिकारी और एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here