पंजाब सरकार के संपन्न पर्यटन ने आईआईटीएम चेन्नई 2023 में मचायी धूम

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार, पंजाब को पसंदीदा पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित करने पर केंद्रित है। इस उद्देश्य के अंतर्गत पंजाब के पर्यटन विभाग ने हाल ही में इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट ( आईआईटीऐम) इवेंट में भाग लिया। इस सम्बन्ध में और ज्यादा जानकारी देते हुये राखी गुप्ता भंडारी, प्रमुख सचिव, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले विभाग, पंजाब ने बताया कि इस साल चेन्नई में इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट (आईआईटीऐम) में पंजाब पर्यटन उम्मीदों से कहीं बढ़ कर रहा है।

Advertisements

उक्त व्यापारिक मेले ने तमिलनाडु और इससे बाहर के पर्यटन उद्योग के लिए पंजाब के प्रदर्शकों के साथ जुड़ने, संबंध स्थापित करने और व्यापार करने के लिए एक शानदार मंच पेश किया। आईआईटीएम चेन्नई के दौरान, पंजाब टूरिज्म ने पंजाब के अलग- अलग हिस्सेदारों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ अपनी मज़बूत उपस्थिति दर्शायी। प्रतिनिधिमंडल में होटल उद्योग, ट्रैवल और टूर आपरेटर और राज्य की तरफ से रजिस्टर्ड बैड एंड ब्रेकफास्ट और फार्म हाऊसज़ इकाईयों के प्रतिनिधि शामिल थे। 

समागम की शुरुआत प्रमुख सचिव, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, पंजाब राखी गुप्ता भंडारी द्वारा किये गए एक भव्य उद्घाटनी समारोह के साथ हुई, जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों के कई सीनियर पर्यटन अधिकारी, ट्रैवल ट्रेड ऐसोसीएशनों के प्रमुख और मीडिया के मैंबर आदि शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब टूरिज्म स्टॉल पवेलियन का भी दौरा किया, जहाँ उनको पंजाब के पर्यटन की पेशकशों के बारे व्यापक जानकारी दी गई। पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, पंजाब सरकार के डायरैक्टर अमृत सिंह ने हाल ही में शुरू की एडवेंचर और वाटर टूरिज्म पॉलिसियों के बारे जानकारी दी और आने वाले पंजाब इनवैस्टरज़ टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट के लिए समूचे ट्रैवल भाईचारे को न्योता दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here