डेंगू के सीजन में भी नहीं चलाई गई प्लेटलेट्स निकालने वाली मशीन: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की नाकामियो में सेहत विभाग होशियारपुर एक बड़ा धब्बा साबित हो रहा है। सभी जानते हैं कि होशियारपुर डेंगू से बुरी तरह पीड़ित है पर हैरानी जनक बात यह है की सिविल अस्पताल होशियापुर को सोनालिका द्वारा प्लेटलेट्स निकालने के लिए मशीन दिए जाने के बाद भी इस सीजन में एक यूनिट भी प्लेटलेट्स की सिविल अस्पताल द्वारा नहीं निकाली गई। उपरोक्त जानकारी अपने कार्यालय में संजीव तलवाड द्वारा संक्षिप्त पत्रकार वार्ता में दी।

Advertisements

तलवाड़ ने बताया कि प्लेटलेट्स निकालने के लिए मशीन भी है तकनीकी स्टाफ भी है। उसके बावजूद मरीज बाहर से प्लेटलेट्स लेने के लिए विवश है। उन्होंने कहा इतना ही नहीं खुद सिविल सर्जन के पिता जी डेंगू से पीड़ित होकर इसी अस्पताल में दाखिल हैं और उनके लिए भी प्लेटलेट्स बाहर से आ रहे हैं। तलवाड़ ने कहा कि सरकार दावा करती है कि अगर अस्पताल की कोई भी मशीन खराब हो जाए तो उसके लिए एक विशेष एजेंसी को हायर किया हुआ है। जिसका बारकोड मशीन के ऊपर लगा हुआ है और वह एजेंसी शिकायत मिलने के तुरंत बाद मशीन को ठीक कर देती है ऐसे में हॉस्पिटल यह भी बात नहीं कह सकता की मशीन खराब चल रही है।

तलवाड़ ने कहा करनी और कथनी में अंतर रखने वाली सरकार की अनदेखी के चलते आज बहुत सी प्लेटलेट्स निकालने वाली किट इस्तेमाल न होने के कारण खराब हो चुकी हैं। तलवाड़ ने इस बात पर हैरानी जताई के बीते दिनों सेहत मंत्री ने अस्पताल का दौरा किया पर आज डेंगू में होशियारपुर पूरे पंजाब से नंबर एक पर आ जाने के बाद भी इन नाकामियो की ओर उनका ध्यान नहीं गया तलवाड़ ने कहा कि आम जनता के हो रहे इस शोषण को रोकने के लिए हर प्रयास करेंगे उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी आंकड़े उन्होंने इकट्ठे कर लिए हैं जिन्हें लेकर वह जल्द सेहत विभाग के उच्च अधिकारी एवं मुख्यमंत्री पंजाब सरकार से भेंट करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here