अनुराग ठाकुर ने एनआईटी में एक छात्र की मौत पर जताया दुख और अव्यवथा को लेकर नाराजगी भी की व्यक्त

हमीरपुर, (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एनआईटी हमीरपुर में एक छात्र की मौत पर दुख जताया है और एनआईटी के अंदर अव्यवथा को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की है । अनुराग ठाकुर के मुताबिक  राष्ट्रीय स्तर के इस संस्थान की एक-एक चीज के लिए मैं लड़ा हूं ताकि हर सुविधा यहां हो। अच्छे क्लासरूम हों, बढिय़ा होस्टल हों, फैकल्टी मेंबर को सब सुविधाएं हों। उसके बावजूद अगर कोई इस संस्थान की गरिमा को ठेस पहुंचाने का प्रयास करेगा उसे छोड़ूगा नहीं।

Advertisements

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर  एनआईटी हमीरपुर के दीक्षांत समारोह में मेधावियों को डिग्रियां देने पहुंचे अनुराग ठाकुर ने मंच से जहां छात्रों को नसीहत दी वहीं नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों को चेतावनी भी दे डाली। यही नहीं उन्होंने ड्यूटी में कोताही बरतने वालों को भी मंच से खूब सुनाई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें यह जानकार हैरानी हुई कि वार्डन रात को रूम पर सोए रहते हैं। होस्टलों पर कोई चैक नहीं रहता। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं चलेगा।

यह प्रदेश मेरा है यहां के युवा मेरे हैं इसलिए आज यहां से प्रण लेता हूं कि प्रदेश को नशा मुक्त करवाकर छोडूंगा। इसके लिए सरकार के साथ-साथ माता-पिता को भी जिम्मेदारी लेनी होगी। उन्होंने कहा कि मैं न आज की पीढ़ी को और न ही भविष्य की पीढ़ी को खराब होने दूूंगा। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोई कितना भी रसूखवाला क्यों न हो छोड़ूंगा नहीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे वोटों की चिंता नहीं है कि वो कैसे आएंगे बल्कि इस बात की चिंता है कि मुझे जिम्मेदारी को निभाना है। छात्रों को नसीहत देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आपको मैं यहां मंत्री होने के नाते नहीं बल्कि बड़ा भाई होने के नाते कह रहा हूं।उन्होंने कहा कि मैं यहां आपको डिग्री देने नहीं आया बल्कि समझाने आया हूं कि अभी भी वक्त है खुद को सुधार लो वरना कल बड़ी देर हो जाएगी। विदित रहे कि गत सोमवार को एनआईटी के एक छात्र की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी और नशे के आरोप में तीन छात्रओं और दो ड्रग पैडलर को गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here