पिछले 10 माहब से पशु अस्पताल भूंगा में नहीं है कोई डाक्टर, इलाका निवासियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ दिया धरना

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से प्रतिदिन दिन सूबे के लोगों को दी जाने वाली सुविधा को बहुत ज्यादा दिखावा किया जा रहा है, परंतु इस दिखावे के पीछे का सच तो यह है कि पिछले 10 महीने से पशु अस्पताल भूंगा में कोई भी डाक्टर ना होने के कारण पशु पालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और आज इलाका निवासियों ने पशु अस्पताल भूंगा में पंजाब सरकार के खिलाफ धरना देते हुए जमके नारेबाजी की। इस अवसर पर धरने को संबोधित करते हुए मनिंदर सिंह टिम्मी शाही ,कामरेड भूपेंद्र सिंह, रविंदर सिंह ने कहा कि गांव भूंगा में पिछले 10 महीना से पशु अस्पताल बंद पड़ा हुआ है ।जिससे भूंगा के आसपास के 16 गांवों को यह अस्पताल पड़ता है। परंतु 10 महीना से यह अस्पताल में कोई डॉक्टर ना होने की वजह से इलाका निवासियों को प्राइवेट डॉक्टर से महंगा इलाज करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। उन्होंने बताया है कि इस अस्पताल के अंदर एक वेटरनरी डॉक्टर एक फार्मासिस्ट और एक क्लास 4की असामिया है। परंतु इस समय यहां पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है। जिस कारण इस अस्पताल के अधीन आते गांव के पशुपालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

Advertisements

उन्होंने कहा है कि लोगों को पिछली सरकार की तरफ से गांव भूंगा में लाखों रुपए खर्च करके अस्पताल की इमारत बनाई गई और आज उसे अस्पताल की इमारत को ताला लगा हुआ है , वहां पर घास लगी हुई है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की तरफ से जल्द से डॉक्टर का कोई प्रबंध न किया गया तो इलाका निवासी और किसान जत्थेबंदियों और भी समाजसेवी संस्थाओं से मिलकर पक्का धरना दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से टीवी प्रिंट मीडिया खास कर सोशल मीडिया पर ही प्रचार पर जोर दिया जाता है। लेकिन अगर देखने को आए तो असलियत कुछ और होती है।

उन्होंने सरकार की तरफ से मांग की है कि भूंगा के सरकारी अस्पताल के साथ अनेक गांवों के पशुपालकों की सहूलियत के लिए पक्के तौर पर डॉक्टर फार्मासिस्ट और और भी स्टाफ की नियुक्ति की जाए ।ताकि सरकार की तरफ से दी जाने वाली सुविधाओं का लोगों को लाभ हो सके। इस अवसर पर रघुवीर सिंह, बाबा लखविंदर सिंह ,दविंदर सिंह, अमरिंदर सिंह, निर्मलजीत सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, प्रकाश सिंह, सोहन सिंह, गुरदीप सिंह, परगट सिंह, अमरिंदर सिंह, दविंदर सिंह, अमृतपाल सिंह, जसदीप सिंह, आदि और भी लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here