भारतीय मानक ब्यूरो ने भूंगा में जागरुकता कार्यक्रम का किया आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । भारतीय मानक ब्यूरो (उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्रालय, भारत सरकार) की ओर से बी.डी.पी.ओ कार्यालय भूंगा में जागरुकता कार्यक्रम करवाया गया, जिसमें सरपंचों, पंचों, ब्लाक समिति सदस्यों, जिला परिषद सदस्यों ने हिस्सा लिया। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व अतिरिक्त डिप्टी कमिश्न(ग्रामीण विकास) बलराज सिंह के सहयोग से ब्लाक भूंगा में आयोजित इस समागम के दौरान भागीदारों को किसी भी विकास गतिविधि या निजी जरुरत के लिए गुणवत्ता वाली वस्तुओं की खरीद के लिए मानक की महत्ता के बारे में परिचित करवाया गया व भागीदारों ने बी.आई.एस केयर एप को भी डाउनलोड किया व असली आई.एस.आई मार्क की प्रमाणिकता की पुष्टि के लिए इस एप का प्रयोग करना सीखा ताकि रोजाना जीवन में मानक के बारे में उनके ज्ञान में वृद्धि हो सके।
कार्यक्रम के दौरान बड़ी गिनती में महिला पंचायत सदस्यों के साथ मार्किग व बी.आई.एस केयर एप पर चर्चा में उत्साह से हिस्सा लिया गया। भागीदारों ने बड़े जोश के साथ ‘जागो ग्राहक जागो’ का नारा भी लगाया। भागीदारों ने वर्कशाप के दौरान प्राप्त की जानकारी के प्रभावनी प्रयोग करने के बारे में अपने विचार सांझे किए। भागीदार यह जानकर हैरान रह गए कि वे बी.आई.एस केयर एप पर सीधे तौर पर शिकायत कर सकते हैं व प्रमाणिकता की जांच करने के साधरों पर प्राप्त किए नए ज्ञान के बारे में प्रकाश डालने के लिए धन्यवाद किया व अपने-अपने गांवों में ऐसे कार्यक्रम करने की मांग की।
बी.आई.एस के सलाहकार स्टैंडर्ड प्रमोशन दलबीर सिंह ने बताया कि 19 दिसंबर को बी.डी.पी.ओ कार्यालय दसूहा, 20 को हाजीपुर, 3 जनवरी को गढ़शंकर, 4 को होशियारपुर ब्लाक-1, 5 को होशियारपुर ब्लाक-2, 9 जनवरी को माहिलपुर, 10 को मुकेरियां, 11 को तलवाड़ा व 12 जनवरी को बी.डी.पी.ओ कार्यालय टांडा में यह जागरुकता वर्कशाप लगाई जाएगी। इस मौके पर बी.डी.पी.ओ भूंगा सुखजिंदर सिंह ने धन्यवाद करते हुए आई.एस.आई प्रमाणित उत्पादों के महत्व पर अपने विचार साझे किए। उन्होंने बी.आई.एस के सलाहकार स्टैंडर्ड प्रमोशन दलबीर सिंह व उनकी टीम का धन्यवाद किया।  इस अवस पर जिला विकास फैलो जोया सिद्दीकी,  भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here