श्री दुर्ग्याणा तीर्थ में कर्मचारियों ने लगाया गया निशुल्क चिकित्सा शिविर

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री दुर्ग्याणा तीर्थ की अध्यक्ष प्रो. लक्ष्मीकांता चावला के नेतृत्व में ईएसआई अस्पताल के डाक्टरों की ओर से श्री दुर्ग्याणा तीर्थ में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। मंदिर परिसर में स्थित बीबी धनवंत कौर धर्मशाला में लगाए गए इस शिविर में श्री दुर्ग्याणा तीर्थ में कार्यरत कर्मचारियों, उनके परिवारों एवं श्री लक्ष्मीनारायण संस्कृत आयुर्वेदिक कालेज के विद्यार्थियों व आसपास के दुकानदारों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ईएसआइ अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डा. किरणदीप द्वारा डाक्टरों की टीम में डाक्टर रुपाली, डा. गुरप्रीत सिंह, डा. अंकुश भगत, फार्मेसी आफिसर रोहित, स्टाफ नर्स जगदीप कौर, एमएलटी जोसन व दर्जा चार कर्मचारी भेजे। डाक्टरों की टीम ने मरीजों के शूगर, ब्लड प्रेशर व अन्य शारीरिक जांच कर मरीजों को निशुल्क दवाएं प्रदान कीं। इस अवसर पर ईएसआई अस्पताल के डा. गुरप्रीत सिंह ने श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के कर्मचारियों को बताया कि वे सभी ईएसआई में कवर होते हैं।

Advertisements

ईएसआई कार्ड धारक व उसके परिवार से सभी सदस्यों को ईएसआई के माध्यम से उपचार की सुविधा मिलती है। इसका खर्च ईएसआई विभाग वहन करता है। इस अवसर पर प्रो. लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के कर्मचारियों व श्री लक्ष्मीनारायण संस्कृत कालेज के विद्यार्थियों के लिए समय समय पर इस प्रकार के विशेष शिविर लगाकर लाभान्वित किया जाएगा। इसके साथ ही ईएसआई अस्पताल से संबंधित उपचार व क्लेम की सुविधा दिलवाने के लिए कमेटी द्वारा विशेष प्रयास किए गए हैं। जिन कर्मचारियों को ईएसआई कार्ड अब तक नहीं मिला है वह भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।

प्रो. चावला ने कहा कि आज शहीद चंद्रशेखर आजाद का शहीदी दिवस भी है। कमेटी की ओर से शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी गई। इस अवसर पर कमेटी की ओर से विजय खन्ना, धर्मपाल, पवन कुंदरा, डा. राकेश शर्मा, अनिल पाठक, माला चावला, संस्कृत कालेज के प्रिंंसिपल पुष्पराज तथा अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। बहुुत से ऐसे कर्मचारी भी शिविर में पहुंचे थे जिन्हें बहुत गंभीर बीमारी है और कुछ कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को भी बहुुत ही उपचार की आवश्यकता है। उन्हें अस्पताल में भेजने का प्रबंध भी कमेटी की ओर से किया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here