कनाडा में पंजाबी तीसरी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा बन गई है: सांसद रुबी सहोता

mp-canada-ruby-sahota-visit-hoshiarpur-punjab-india

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कनाडा के लीबरल पार्टी की सांसद रूबी सहोता बुधवार रात्रि न्यू फतेहगढ़ स्थित अपने ससुराल पहुंची। यहां पहुंचने पर जहां उनके पारिवारिक सदस्यों ने उनका स्वागत किया वहीं विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने विशेष तौर से रूबी सहोता से भेंट की और होशियारपुर में आने पर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने रुबी सहोता से कहा कि वे भारत से कनाडा जाने वाले भारतीयों की मदद करेंगी और भारत-कनाडा संबंधों को और मधुर बनाने में सहयोग करेंगी यह उनसे आशा है।

Advertisements

होशियारपुर पहुंचने पर कनाडाई सांसद रुबी सहोता का विधायक अरोड़ा ने किया स्वागत

विधायक अरोड़ा व अन्यों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किए जाने से गदगद हुई रुबी सहोता ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की भारत यात्रा से दोनों देशों के बीच सामाजिक, आर्थिक व सांस्कृतिक संबंधों में और मजबूती आएगी।

रुबी सहोता ने कहा कि कनाडा जाने के चाहवान फर्जी शादी व फ्रॉड शादी का शिकार हो रहे हैं तथा गल्त एजैंटों के हाथों आर्थिक शोषण का भी शिकार हो रहे हैं। इसलिए शादी ने से पहले पूरी जानकारी हासिल करें और सही एजैंटों के माध्यम से ही अपनी फाइल लगाएं।
रुबी सहोता ने बताया कि कनाडा जाने संबंधी सारी जानकारी सरकारी वैबसाइट पर उलब्ध है। इसलिए जानकारी हासिल करके पूरी तरह से जागरुक होकर अप्लाई करें तथा गल्त एजैंटों के झांसे में आने से बचें।

पंजाबी भाषा पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि कनाडा में पंजाबी तीसरी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा बन गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here