कैप्टन सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर जनता से मिले सहयोग के लिए डा. राज ने जताया आभार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर हल्का विधायक डा. राज कुमार चब्बेवाल ने अपना विश्वास उनमें जताने और भरपूर प्यार तथा सहयोग के लिए जनता का धन्यवाद किया। इस मौके पर डा. राज कुमार ने बताया कि बीते चार वर्षों में मोदी व केजरीवाल की सरकारों ने देश और दिल्ली की जनता को झूठे युमलों व लिफाफेबाजी के साथ भ्रमित किया है। उससे बिलकुल उल्ट पिछली अकाली-भाजपा सरकार की नीतियों के कारण आर्थिक माली हालत में डूबी पंजाब की जनता से किए वादे को पूरा करने के लिए कैप्टन सरकार दिन-रात एक कर रही है। इनमें किसानों का कर्जा माफ व नौजवानों को रोजगार देने के प्रयास शुरु हो चुके हैं और जल्द ही सरकार बाकी किए वायदों को निभाने के लिए भी प्रयासरत है।

Advertisements

चब्बेवाल की जनता की उम्मीदों पर बढिय़ा उतरने के लिए हमेशा तत्पर रहूंगा: डा. राज

इस अवसर पर डा. राज कुमार ने बताया कि सरकार बनने के बाद पहले दिन से ही चब्बेवाल में नाजायज माइनिंग व नशों पर नकेल डालने का कार्य शुरू हो गया था और इसमें लोगों के सहयोग व प्यार के सदका उन्हें काफी कामयाबी मिली है। इसके अलावा किसानों के लिए बिजली की सप्लाई 8 घंटे यकीनी बनाना, जिमींदारों के कर्जे माफी का कार्य शुरू करवाना व चब्बेवाल के किसानों के लिए सिंचाई के लिए 30 ट्यूबवैल की मंजूरी करवाना, उनके कुछ प्रयास रहे हैं। इसके अलावा चब्बेवाल में मिनी पी.एच.सी. का आरंभ, मैडीकल मोबाइल यूनिट द्वारा गांवों में जाकर मुफ्त मैडीकल कैंप, राजपुर भाईया की डिस्पैंसरी की मरम्मत और हालातों की बेहतरी करवाना भी इनमें शामिल है।

स्कूल की हालत सुधारने के लिए उनमें बेहतर सेवाएं मुहैया करवाना भी उनका मुख्य लक्ष्य रहा है। इसके अलावा विकास के कार्यों में हल्के की गलियों-नालियों पर नए निर्माण व लंबे समय से लटक रही चब्बेवाल जैसे गांवों की सीवरेज समस्याएं हल करवाई जा रही है। इन सब प्रयासों के सार्थक परिणाम आने शुरु हो चुके हैं और भविष्य में और भी बेहतर नतीजे रहने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि डा. राज कुमार के प्रयासों से मैली से जेजों रोड 18 फुट चौड़ी करने के प्रोजैक्ट को मंजूरी मिल चुकी है, इसका कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। इसके अलावा सोनालीका इंडस्ट्री की मदद से चब्बेवाल में लड़कियों की शूटिग रेंज व बुजुर्गों के लिए उचित सिटीजन क्लब का प्रोजैक्ट शुरू करवाना उनकी कुछ उपलब्धियों में से एक हैं। डा. राज ने कहा कि जनता के साथ किए वायदों को निभाते हुए अपने विधायकी वेतन को लगातार हल्का चब्बेवाल के अपने गरीब बहन-भाईयों को सिलाई मशीने, व्हीलचेयर और साइकिल देकर उनकी मदद कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आने वाले समय में हल्का चब्बेवाल में खासकर कंडी के गांवों में बिजली, पानी, सिंचाई के लिए ट्यूबवैलों और सडक़ों जैसी बुनियादी सुविधाएं बेहतर बनाने के लिए प्रयासशील रहेंगे। इन सभी प्रयासों को इतने कम समय में पूरा करने के लिए चब्बेवाल की जनता के सहयोग तथा विचार विमर्श के लिए वे सभी का धन्यवाद करते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ हाईकमान इसमें सोनिया गांधी व कांग्रेस के प्रधान राहुल गांधी जी का तय दिल से धन्यवाद करते है। जो हमेशा दलितों, गरीबों और किसानों, महिलाओं व नौजवानों की बेहतरी के लिए किए गए हर प्रयास की न सिर्फ प्रशंसा करते है, बल्कि उसके लिए अपना भरपूर सहयोग व समाधान भी मुहैया करवाते है। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में श्री खुरालगढ़ सहिब में मीनार-ए बेगमपुरा प्रोजैक्ट जल्द से जल्द मुकम्मल करवाना, श्री गुरू रविदास जी के नाम ऐयरपोर्ट का नाम रखकर उसको चालू करवाना और पंजाब में कर्नाटक की तरह ही एस.सी. सब प्लान एक्ट को लागू करवाना उनके कुछ ऐसे सपने रहे हैं जिनके लिए वे दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here