बरगाड़ी कांड के दोषियों को दी जाएंगी सख्त सजाएं: कैबिनेट मंत्री रंधावा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सहकारिता एवं जेल मंत्री, पंजाब सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि बरगाड़ी कांड के दोषियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा। वे आज गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा साहिब, गढ़दीवाला में संत बाबा हरनाम सिंह जी की बरसी समागम के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे। इस मौके उनके साथ हलका विधायक टांडा संगत सिंह गिलजियां भी थे।
श्री रंधावा ने एक सवाल का जवाब देते कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से बरगाड़ी कांड के संबंध में एस.आई.टी. गठित की हुई है और जो भी दोषी पाए गए, उनको सख्त सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए नशे पर नकेल कसी गई है और एस.टी.एफ. की तरफ से नशा समगलरों पर शिकंजा कस लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से पूरी तरह से नशे पर कंट्रोल कर लिया गया है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि देश -विदेश की गुरु नानक नाम लेवा संगतों के लिए करतारपुर साहिब कारीडोर के निर्माण संबंधी पंजाब सरकार की तरफ से किए गए प्रयास प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पहले डेरा बाबा नानक और इसके आस -पास के विकास व सौंदर्यीकरण के लिए डेरा बाबा नानक विकास अथारटी स्थापित कर दी गई है, जिसके साथ इलाके का सर्वपक्षीय विकास होगा। उन्होने कहा कि विकास पक्ष से डेरा बाबा नानक की सूरत बदल दी जाएगी और पंजाब सरकार की तरफ से करतारपुर कारीडोर संबंधी काम शुरू कर दिया गया है, जिस का वे स्वंय लगातार जायजा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि करतारपुर कारीडोर के लिए नींव पत्थर रखने साथ ऐतिहासिक करतारपुर गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं की तरफ से नतमस्तक होने का रास्ता साफ हो गया है।

गुरुद्वारा श्री रामपुर खेड़ा साहिब में बरसी समागम दौरान संत बाबा हरनाम सिंह जी को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले बरसी समागम पर संत बाबा हरनाम सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनकी तरफ से मानवता की सेवा के लिए बहुत कुछ किया गया है और उनकी ओर से दी गई शिक्षाओं पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने सामाजिक बुराईयों के खिलाफ एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि समूची मानवता को गुरू साहिबान की शिक्षाओं पर चलने की जरुरत है। गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा में मुख्य सेवादार संत सेवा सिंह जी के योज्य नेतृत्व में संत बाबा हरनाम सिंह जी की 3 वीं बरसी संबंधी चार दिवसीय धार्मिक समागम करवाया गया, जिसमें श्री सहज पाठ के भोग उपरांत खुले पंडाल के अंदर सजाए गए दीवान में भाई हरजोत सिंह जख्मी व भाई धनवंत सिंह आदि ने संगतों को गुरबाणी का कीर्तन श्रवण करवाया।
इस मौके संत बाबा सरबजोत सिंह, बेदी संत समाज, मुख्य सेवादार गुरुद्वारा रामपुर खेड़ा साहिब संत बाबा सेवा सिंह, पुलिस कमिश्नर जालंधर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, एस.एस.पी. जे.एलनचेलियन, अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. मुकेरियां आदित्या उप्पल, संत बाबा हरी सिंह, संत बाबा गुरचरन सिंह, संत बाबा गुरदेव सिंह, संत बाबा दीदार सिंह, संत बाबा ध्यान सिंह, संत बाबा बलवंत सिंह, संत बाबा महिंद्र सिंह, संत बाबा गुरदयाल सिंह के अलावा अलग -अलग धार्मिक,सामाजिक और राजनीतिक शख्सियतें उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here