कांग्रेस की राह हुई कठिन, कार्यकर्ताओं के आगे झुकी चौधरी, की आजाद लडऩे की घोषणा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कांग्रेस की महिला नेत्री एवं पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री संतोष चौधरी को टिकट दिए जाने से नाराज उनके समर्थकों द्वारा लगातार उन्हें आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में कूदने का दवाब बनाया जा रहा था। विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो समर्थकों के दवाब के आगे झुकते हुए मैडम संतोष चौधरी ने आजाद चुनाव लडऩे की घोषणा कर दी है। हालांकि अभी तक उनकी तरफ से इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है, मगर विश्वसनीय सूत्रों की माने तो अलग-अलग हल्कों से उनके समर्थक लगातार उनसे संपर्क बनाए हुए हैं तथा उनके द्वारा मैडम संतोष चौधरी आजाद तौर से चुनाव लडऩे का दवाब बनाया जा रहा है। जिसे देखते हुए अब मैडम ने पूरी तरह से मन बना लिया है कि वह आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगी।

Advertisements

दूसरी तरफ पार्टी से जुड़े सूत्रों की माने तो संतोष चौधरी को मनाने एवं पार्टी प्रत्याशी के हक में चलने की बात कही जा रही है, जिसे काफी हद तक मैडम ने मान भी लिया था, मगर समर्थकों के दवाब को देखते हुए उन्होंने अब चुनाव लडऩे का फैसला लेते हुए जल्द ही कागजात भरने की बात समर्थकों से कह दी है। जिसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार एक बार फिर से गर्म हो गया है, क्योंकि अगर मैडम संतोष चौधरी आजाद प्रत्याशी के तौर पर मैदान में आती हैं तो इसका सीधा असर कांग्रेस के वोट बैंक पर पडऩा तय है, क्योंकि कांग्रेसी परिवार से संबंध रखने के साथ-साथ इनके ससुर स्व. चौधरी सुंदर लाल एवं पति स्व. चौधरी राम लुभाया द्वारा किए जनसेवा कार्यों के चलते तथा संतोष चौधरी द्वारा किए गए कार्यों के चलते भी एक बड़ा वोट बैंक इस परिवार के साथ जुड़ा हुआ है।

ऐसे में अगर मैडम चुनाव में कूदती हैं तो इसका असर कांग्रेस पडऩा लगभग तय है तथा भाजपा को इसका लाभ मिलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता। हालांकि जब तक संतोष चौधरी द्वारा औपचारिक तौर से घोषणा नहीं की जाती, जब तक कुछ भी कहना मुमकिन नहीं, परन्तु मैडम से जुड़े विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इसके लिए बाकायदा तौर से चुनाव की तैयारियां भी शुरु कर दी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here