गांव सजना में नशों के खिलाफ युवाओं को किया जागरूक

होशियापुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। पंजाब सरकार द्वारा नशों के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए शुरू किए गए अभियान के तहत एसडीएम होशियारपुर मेजर अमित सरीन ने गांव सजना में गांव निवासियों, पंचायत सदस्यों तथा गांव के युवाओं के साथ इस विषय पर विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए पंजाब की जवानी को नशों की तरफ धकेल रहे हैं। उनकी इन कोशिश को नकाम करने के लिए हम सबको मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में पंजाब निवासियों ने सबसे ज्यादा कुर्बानियां दी।

Advertisements

हमारे शहीदों ने कभी भी इस बात की कल्पना नहीं की होगी कि जहां के लोग विशेष कर नौजवान नशों की तरफ आकर्षित हो। उन्होंने कहा कि जब कोई पंजाब में नशों के बढ़ते प्रचलन की बात करता है तो उन्हें दुख होता है। मेजर अमित सरीन ने कहा कि पहले औरंगजेब ने पंजाब में जबरदस्ती धर्म परिवर्तन की कोशिश की थी। जिसे गुरु साहिब ने नाकाम बनाया था। आज नशा रूपी औरंगजेब पंजाब को बर्बाद करने पर उतारू है। हमें अपने विवेक से काम लेते हुए अपनी अमीर विरासत को पहचानते हुए इस नशे के दैत्य को पराजित करना होगा।

उन्होंने कहा कि इस काम के लिए लोगों को प्रशासन के साथ मिलकर काम करना होगा। तभी नशा समाप्त हो सकेगा। एसडीएम सरीन ने कहा कि इसके लिए युवाओं को जागरूक करने के साथ साथ उन्हें स्किल्ड भी करना होगा। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति में अलग अलग योग्यता होती है। उसकी योग्यता पहचान कर उसे ठीक मार्ग पर लगाना होगा। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। उन्हें अपने बच्चों से नशों की समाप्ति हेतु निरंतर बात करनी होगी ताकि समस्या को जड़ से समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि बच्चों को खेलों के साथ जोडऩा होगा ताकि उनका तन मन स्वस्थ रहे। इस मौके पर सरपंच परविंदर सिंह, नंबरदार हरनाम सिंह, पूर्व सरपंच तीरथ राम, अखलासपुर के सरपंच हरभजन सिंह, ब्रह्मजीत के सरपंच सुखविंदर सिंह, साहिल पटवारी, रामबाबू पटवारी, परमजीत कौर, पंचायत सचिव नरेश कुमार, चंद्र प्रकाश सैनी, वरिंदर पंडित पटवारी, लेक्चरर संदीप सूद तथा राहुल धीमान भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here