किताबें मुहैया करवाकर आगे बढऩे के मौके प्रदान कर रहा है बुक बैंक: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद होशियारपुर की ओर से प्रधान राजिंदर मोदगिल की अध्यक्षता में आयोजित एक कार्यक्रम में परिषद की तरफ से स्टूडेंट बुक बैंक को प्रतियोगी परीक्षाओं संबंधी किताबें भेंट की गईं। इस मौके पर विशेष तौर से पहुंचे परिषद के कनवीनर प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने बुक बैंक के संचालक डा. अशोक सूद को बैंक को सफलतापूर्व चलाने पर बधाई दी और कहा कि स्टेडैंट बुक बैंक शहर ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों के जरुरतमंद बच्चों को उनके विषयों से संबंधित किताबें उपलब्ध करवाकर उन्हें आगे बढऩे के अवसर प्रदान कर रहा है। परिषद की तरफ से प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित किताबें बुक बैंक को भेंट की गई हैं और आशा है कि विद्यार्थी इनका पूरा-पूरा लाभ लेंगे। बैंक को किताबें देने हेतु एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

Advertisements

-भाविप ने स्टूडेंट बुक बैंक को भेंट की किताबें

जिसमें परिषद के प्रांतीय कनवीनर (पंजाब पश्चिम) एवं प्रसिद्ध समाज सेवी संजीव अरोड़ा, स्टूडेंट बुक बैंक के प्रधान डा. अशोक सूद तथा अवतार सिंह अरनेजा विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस अवसर पर परिषद सदस्यों ने डा. अशोक सूद को किताबें भेंट की। इस मौके पर प्रांतीय कनवीनर संजीव अरोड़ा ने कहा कि किताबें मनुष्य की सच्ची मित्र होती हैं। क्योंकि, इनके माध्यम से जहां ज्ञान प्राप्त होता है वहीं इनमें दर्ज लेखकों व उपलब्धियां प्राप्त शख्शियतों के अनुभवों के माध्यम से ही मनुष्य जीवन की समस्याओं से जूझने के काबिल बनता है। उन्होंने कहा कि स्टेडैंट बुक बैंक शहर ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों के बच्चों को उनके विषयों से संबंधित किताबें उपलब्ध करवाकर उन्हें आगे बढऩे के अवसर प्रदान कर रहा है। परिषद की तरफ से प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित किताबें बुक बैंक को भेंट की गई हैं और आशा है कि विद्यार्थी इनका पूरा-पूरा लाभ लेंगे।

स्टूडेंट बुक बैंक के प्रधान डा. अशोक सूद ने कहा कि परिषद व इन जैसी अन्य संस्थाओं तथा शहर निवासियों के सहयोग से बुक बैंक शिक्षा जगत की सेवा कर रहा है। उन्होंने कहा कि बुक बैंक की शुरुआत 1978 में की गई थी। अब तक हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने अपनी शिक्षा पूरी करने में बुक बैंक का सहयोग लिया और आज सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में अच्छी पोस्टों पर कार्य कर रहे हैं तथा उनके द्वारा भी बुक बैंक को पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाता है। जिसके चलते ही बुक बैंक और भी अधिक संख्या में जरुरतमंद विद्यार्थियों की मदद कर पाने में सक्षम हो पाया है।

बुक बैंक के कार्यों की सराहना करते हुए प्रधान राजिंदर मौदगिल ने कहा कि परिषद द्वारा भविष्य में भी बैंक को हर संभव सहयोग प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिषद अपने सेवा कार्यों के तहत शिक्षा के क्षेत्र में जरुरतमंद बच्चों को पढ़ाने व उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए भी कार्य कर रही है। श्री मोदगिल ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण हेतु अगले सप्ताह परिषद की तरफ से पौधारोपण मुहिम चलाई जाएगी और 100 से अधिक विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर रघुवीर सिंह बेदी, एच.के नकड़ा, अवतार सिंह अरनेजा, तिलक राज शर्मा, लोकेश खन्ना, कुलविंदर सिंह पसरेचा, राज कुमार मलिक, शाम सुंदर नमागपाल, वरिंदर चोपड़ा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, कर्नल ललित विग, विजय अरोड़ा, राजीव मनचंदा, रमेश भाटिया, अनिल कोहली, जगदीश अग्रवाल, संजीव खुराना, विपन शर्मा, रविंदर भाटिया, रिक्की सेतिया, बेबी इशिता भाटिया आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here