कानून व्यवस्था बरकरार रखने हेतु होशियारपुर में रहेगी तीसरी आंख की नजर: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। कानून व्यवस्था बरकरार रखने के लिए होशियारपुर में अब तीसरी आंख की नजर रहेगी, क्योंकि शहर के प्रमुख स्थानों पर कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की पहल के चलते सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं। कैबिनेट मंत्री के प्रयासों के चलते जहां पानी के सरंक्षण के लिए स्कूलों में रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाए जा रहे हैं, वहीं आम जनता की सुविधा के लिए 14 बस क्यू शैलटर भी लगाए जा रहे हैं।

Advertisements


इस संबंधी आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उद्योग व वाणिज्य मंत्री पंजाब श्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि होशियारपुर शहर में अत्याधुनिक सी.सी.टी.वी कैमरे भी लगाने की शुरु आत कर दी गई है व जल्द ही शहर के 26 प्रमुख स्थानों पर 75 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगा दिए जाएंगे। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जिलाधीश ईशा कालिया व एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 59 लाख रु पए की लागत से नैटवर्किंग सहित सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए जा रहे हैं, ताकि कानून व्यवस्था की आधुनिक तरीके से निगरानी की जा सके। उन्होंने कहा कि सदर पुलिस थाना होशियारपुर, माडल टाऊन व सिटी पुलिस थाना होशियारपुर में तीन कंट्रोल रु म स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने का प्रोजैक्ट जिला पुलिस के लिए शहर वासियों की सुरक्षा व अमन कानून कायम रखने के लिए सहायक साबित होगा।

24 घंटे होगी कानून व्यवस्था पर नजर, लगेंगे 75 सी.सी.टी.वी. कैमरे: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

सुंदर शाम अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान 45 स्कूलों को रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाने के लिए व नए शौचालय बनाने के लिए स्कूल प्रमुखों को 75 लाख रु पए के चैक भी सौंपे। उन्होंने कहा कि 30 स्कूलों में 60 लाख रु पए की लागत से यह सिस्टम लगाए जा रहे हैं, ताकि पानी की संभाल की जा सके। उन्होंने कहा कि 15 स्कूलों में 15 लाख रु पए की लागत से नए शौचालय बनाए जा रहे हैं। उन्होंने स्कूल प्रमुखों को निर्देश देते हुए कहा कि पानी की संभाल के लिए विद्यार्थियों के अंदर जागरु कता पैदा की जाए, ताकि पानी की संभाल के लिए जन लहर पैदा हो सके। उन्होंने कामना की कि जो जिन स्कूलों में रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम लगाए जा रहे हैं, उन स्कूलों के विद्यार्थी ब्रांड अंबेसडर के तौर पर इस अभियान को आगे तक लेकर जाएं, ताकि पानी को संभाला जा सके।

प्रेस कांफ्रेंस के बाद उद्योग व वाणिज्य ने सरकारी कालेज रोड होशियारपुर में पहले बस क्यू शैलटर का उद्घाटन करते हुए कहा कि शहर में 14 बस क्यू शैलटर बनाए जा रहे हैं व आज पहले बस क्यू शैलटर को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां आम जनता को इनका फायदा होगा, वहीं नगर निगम द्वारा यहां विज्ञापन करवा कर आय में वृद्धि की जा सकती है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से देश की सबसे बेहतरीन औद्योगिक नीति बनाई गई है, जिस कारण प्रदेशख में बड़े-बड़े उद्योग स्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि होशियारपुर में जहां सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड, सैंच्यूरी प्लाइवुड, कोका कोला यूनिट के अलावा अन्य भी औद्योगिक यूनिट चल रहे हैं, वहीं जल्द ही पंजाब सरकार की ओर से जिले में प्लाइवुड पार्क बनाई जा रही है। जिलाधीश ईशा कालिया ने धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि शहर में नैटवर्किंग सहित सी.सी.टी.वी कैमरे लगने से जिला पुलिस को कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा स्कूलों में लगाए जा रहे रेन वाटर हारवेस्टिंग सिस्टम पानी की संभाल के लिए कारगर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा जी की पहल के चलते शुरु किए जा रहे प्रोजैक्टों को जल्द मुकम्मल कर लिया जाएगा। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन, एडवोकेट राकेश मरवाहा, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल के अलावा अन्य शख्सियतें भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here