नए उद्योगों की आमद के लिए अहम भूमिका निभाएगा इनवेस्ट पंजाब समिट: मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रगतिशील सोच के चलते पंजाब औद्योगीकरण को भरपूर समर्थन मिला है व इस दिशा में इनवेस्ट पंजाब समिट एक ऐसा महत्वपूर्ण प्रयास है, जिसने न सिर्फ प्रदेश के उद्योगपतियों का रास्ता सुलभ किया है, बल्कि एक छत के नीचे सभी सुविधाएं मुहैया करवा कर उद्योगपतियों की राह भी आसान की है। इनवेस्ट पंजाब के माध्यम से दी जा रही सुविधाएं सुरक्षित माहौल व सफल औद्योगिक नीति के चलते आज पंजाब देश भर में उद्योग स्थापित करने के लिए पहली पसंद के तौर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुआ है।

Advertisements

  इनवेस्ट पंजाब ने किया प्रदेश के औद्योगीकरण की राह आसान

पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश के औद्योगिक विकास को प्रफुल्लित करने के लिए करवाई जाने वाला इनवेस्ट पंजाब समिट के बारे में जानकारी देते हुए पंजाब राज योजना बोर्ड के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की ओर से करवाई जाने वाली समिच नए उद्योगों की आमद के लिए कुंजी बनेगा। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों को निवेश के लिए सरकार की ओर से अलग-अलग सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं, जिसमें उद्योगों के लिए सस्ती बिजली मुहैया करवाई जाती है। उन्होंने कहा कि उद्योगों को 5 रु पए प्रति यूनिट की दर से बिजली दिए जाने के अलावा रात के समय चलने वाले उद्योगों को 1 रु पए यूनिट की छूट भी दी जाती है, जबकि महाराष्ट्र में यह दर करीब 9 रु पए यूनिट है। उन्होंने कहा कि पंजाब में प्रदेश सरकार की ओर से सुरक्षित माहौल भी सृजित किया गया है।

 सुरक्षित माहौल,कामयाब औद्योगिक नीति ने पंजाब को बनाया पहली पसंद

सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्ज लिमिटेड के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल ने कहा कि प्रदेश में इनवेस्ट पंजाब के अंतर्गत उद्योगों के लिए जरु री मंजूरियों व क्लीयरेंस के लिए सिंगल विंडो सिस्टम होने से उद्योगपतियों को सुविधाएं तो मिल ही रही हैं, साथ ही एक फोन नंबर व एक ही ई-मेल के माध्यम से प्रक्रियाओं का निपटारा भी निश्चित समय में हो रहा है। किसी भी तरह की दिक्कत आने पर न सिर्फ संबंधित अधिकारी निजी तौर पर दिलचस्पी ले कर मामले का हल करवाते हैं, बल्कि जरु रत पडऩे पर विभागों के प्रमुख व उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के अलावा मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी सीधे तौर पर उद्योगपतियों के लिए उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here