वार्ड नंबर 39 की स्ट्रीट लाइटें खराब, बार-बार शिकायत करने पर भी नहीं हो रहा काम: अश्विनी छोटा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। एक तरफ को सरकार की तरफ से किसी समस्या या घटना संबंधी 48 घंटों में शिकायत करने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। उससे भी लोगों की समस्या का हल तो होना दूर कोई बात भी नहीं पूछता। जिसके चलते शहरों के छोटे-छोटे इलाकों में रह रहे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। उक्त बात प्रसिद्ध समाज सेवक अश्विनी छोटा ने वार्ड नंबर 39 में लगी हुई करीब 8 सोलर स्ट्रीट लाइटों के खराब होने उपरांत उस संबंधी बार बार शिकायत दर्ज करवाने पर कही। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कहने को ही टोल फ्री नंबर जारी किया गया है परंतु बार-बार उस नंबर पर फोन करने के बावजूद भी समस्या का हल नहीं निकाला जा रहा।

Advertisements

 

उन्होंने कहा कि वार्ड 39 में लगी स्ट्रीट लाइटें पिछले काफी दिनों से खराब हैं तथा 5 दिसंबर को इस संबंधी टोल फ्री नंबर पर इशकायत दर्ज करवाई गई थी लेकिन आज इतने दिन बीत जाने के बाद भी कोई इन लाइटों की जांच करने तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि आज कल शहर में दिन दिहाड़े ही चोरी लूटपाट की घटनाएं होती रहती हैं जिस कारण रात के समय किसी प्रकार की भी घटना होने का डर लगा रहता है। उन्होंने ढीली कार्यवाही पर प्रश्रचिन्ह लगाते हुए कहा कि वार्डों में पहली लगी लाइटों से राहत रहती थी अगर कोई लाइट खराब भी हो जाती थी तो उसे ठीक करवा दिया जाता था लेकिन सोलर लाइटें खराब होंगी तो इसके हल के लिए इसकी जगह नई सोलर लाईट से ही होगा।

उन्होंने बताया कि करीब 6 माह पहले लाइटें खराब हुई थी तो चोरों ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए मोहल्ले में ही 5-6 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था। अश्विनी छोटा ने कहा कि सरकार तथा प्रशासन जो प्राथमिकता के आधार पर समस्या के हल करवाने के दायवे करती है उसकी जमीनी सच्चाई कुछ और ही है। इस मौके पर अश्विनी छोटा व समूह मोहल्ला वासियों ने संबंधित विभाग से अपील की कि इससे पहले की कोई बड़ा हादसा हो स्ट्रीट लाइटें ठीक करवा दी जाएं। इस अवसर पर सोनू जैन, शालू कपूर, नरोतम, मिंटा धीर, सुमन, कोमल ने नगर निगम से मांग की है कि इस समस्या को जल्द से जल्द हल करके उनको राहत प्रदान की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here