मजदूर भाई हमारी लाइफ लाइन, इन्हें कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना महामारी के शुरुआती दिनों में अपने गांव बिहार गए मजदूर एक बार फिर से काम की तलाश एवं बेहतर जिंदगी की उम्मीद के साथ पंजाब लौटने लगे हैं। बिहार के किशानगंज से वापिस लौटे 32 मजदूर भाई-बहनों का होशियारपुर पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने पुष्प मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जब मजदूर अपने पैतृक गांव जाना चाहते थे तो उनका वहां जाने का प्रबंध करवाया गया और पैसा व भोजन आदि की व्यवस्था भी करवाई गई थी। अब जबकि कोरोना महामारी का प्रकोप काफी कम हो गया है तो मजदूर भाई एक बार फिर से काम की तलाश में पंजाब लौटने लगे हैं।

Advertisements

जिनका यहां पहुंचने पर स्वागत किया गया है तथा और भी हमारे मजदूर भाई जो वापिस आना चाहते हैं उनका भी इसी प्रकार स्वागत किया जाएगा तथा यहां लाने का प्रबंध और काम की व्यवस्था भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्हें दुख हुआ कि जब हमारे यह भाई पंजाब से अपने पैतृक राज्यों में गए तो वहां की सरकारों ने इनकी सुध नहीं ली और काम न होने की वजह से इन्हें पुन: यहां का रुख करना पड़ा है। इसलिए पंजाब सरकार इनके कल्याण के लिए बचनबद्ध है और इन्हें यहां किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

श्री अरोड़ा ने बताया कि बिहार से आए इन 32 मजदूर भाई-बहनों का सरकारी हिदायतों अनुसार मैडीकल करवाकर आगे का प्रोसैस किया जाए तथा इन्हें इस बात के लिए जागरुक किया गया है कि काम करते समय सोशल मडस्टिेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना यकीनी बनाएं। श्री अ्ररोड़ा ने मजदूर भाईयों को आश्वस्त किया कि अगर उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी हो तो वे बेझिझक उनके ध्यान में लाएं। उन्होंने कहा कि लेबर के बिना बहुत सारे काम प्रभावित हुए हैं और इंडस्ट्री जोकि लेबर के सिर पर ही टिकी है तथा हमारे मजदूर भाईयों को कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासनिक अधिकारियों और इंडस्ट्री मालिकों को विशेष हिदायतें जारी की गई हैं। पंजाब सरकार जहां अपने प्रदेश वालियों के उत्थान के लिए प्रयासरत है वहीं अन्य राज्यों से आने वाले मजदूरों की भलाई को भी प्राथमिकता दे रही है। और भी मजदूर भाई यहां लौटना चाहते हैं उन्हें यहां लाने का प्रबंध किया जाएगा तथा उनको लाने का खर्च एवं यातायात सुविधा भी सरकार द्वारा किया जाएगा।

इस मौके पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, एसएमओ डा. जससविंदर सिंह, एसएमओ डा. नम्रता घई, डा. शाम सुन्दर शर्मा, जतिंदर सिंह गोल्डी, एडवोकेट संदीप कुमार, डा. सैलेश कुमार, सावित्री प्लाईवुड ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री से मुकेश गोयल, मनी सिद्धू के अलावा अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here