सेना ने आतंकी ठिकाना किया ध्वस्त, 920 एके राउंड सहित हथियार-गोलाबारूद बरामद

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए सेना और जेकेपी के संयुक्त टीम ने शनिवार विश्वसनीय सूचना के आधार पर जिला राजौरी के थन्नामंडी क्षेत्र के दादासनबाला क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। लोगों का कहना था कि उन्होंने इस इलाके के ऊंचाई वाले क्षेत्र में कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी है। सूचना के आधार पर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाते हुए पुलिस व सेना की 38 आर आर (राष्ट्रीय राइफल) ने एक आतंकी ठिकाने को ध्वस्त किया। तलाशी लेने पर ठिकाने से काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए गए। पुलिस का कहना है कि हथियारों की संख्या को देख यह लगता है कि आतंकी इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। हथियारों व गोलाबारूद की बरामदी के बाद आसपास के इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। यही नहीं गांव के लोगों को भी अलर्ट कर दिया गया है। उन्हें संदिग्ध देखे जाने पर तुरंत नजदीकी पुलिस थाने या फिर सेना को सूचित करने को कहा गया है।

Advertisements

शनिवार चलाए गए सर्च ऑपरेशन में पुलिस के साथ सेना की 38 आरआर के जवान शामिल थे। उन्होंने बताया कि यह आतंकी ठिकाना दादासन बाला के ऊंचाई वाले इलाके में स्थित जंगल वाले इलाके में बनाया गया था। ठिकाने दिखने पर पहले सुरक्षाबलों ने सुरक्षित ढंग से उसे ध्वस्त किया और बाद में तलाशी ली। आतंकी ठिकाने से एक यूबीजीएल, 11 ग्रेनेड, 14 एके मैगजीन, दो चीनी पिस्तौल, उसकी दो मैगजीन, एक चीनी ग्रेनेड, डेटोनेटर, प्रेशर माइन, छह पिका गन राउंड और 920 एके राउंड मिले हैं। हथियारों को देख इस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि होती है। इससे यह भी पता चलता है कि आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

तलाशी अभियान एसएसपी राजौरी चंदन कोहली की रेखदेख में चलाया गया जिसमें पुलिस व सेना संयुक्त सफलता हासिल की। पुलिस थाना थन्नामंडी में अंडर सेक्शन 120 बी 121/122 आईपीसी 3/25 आम्र्स एक्ट 3 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच कार्रवाई शुरू है। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में राजौरी के कालाकोट में एक आतंकी को ढेर कर पुलिस-सेना ने सफलता हासिल की थी। लोगों को अगर संदिग्ध व आतंकी गतिविधि की छोटी सी भी भनक लगे तो उसकी जानकारी जेकेपी को दें, ताकि समय रहते उनतक पहुंचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here