सहकारी सभाओं ने चलाया जागरुकता अभियान, मास्क, सैनेटाइजर व पैंफलेट बांट कर लोगों को किया जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते पंजाब सरकार की ओर से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए शुरु किए गए मिशन फतेह के अंतर्गत आज सहकारी सभाओं की ओर से गांवों में घर-घर जागरुकता फैलाई गई। सोसायटियों की ओर से जागरुकता की कमान संभालते हुए लोगों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने के अलावा मास्क व बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपनाने के लिए प्रेरित किया गया हैं, इसके अलावा नि:शुल्क मास्क व जागरुकता पैंफलेट भी वितरित किए गए। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले में काम कर रही 286 कृषि सहकारी सभाओं के कर्मचारियों व सदस्यों की ओर से मिशन फतेह जागरुकता अभियान के अंतर्गत लोगों को मास्क व सैनेटाइजर भी वितरित किए गए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिले में काम कर रही दूध उत्पादक सहकारी सभाओं की ओर से दूध एकत्र करते समय मिशन फतेह संबंधी जानकारी देने के साथ-साथ पैंफलेट भी बांटे गए। इन सभाओं के सदस्यों को मास्क व दस्ताने पहन कर सामाजिक दूरी बनाते हुए दूध एकत्र करने संबंधी भी जागरुक किया गया। उन्होंने कहा कि सहकारी सभाओं की ओर से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए शुरुआती दौर से ही प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अलग-अलग विभागों की ओर से मिशन फतेह के अंतर्गत जागरुकता फैला कर एक जन लहर पैदा कर दी गई है।

अपनीत रियात ने कहा कि कोरोना पर फतेह अमल के साथ ही पाई जा सकती है, इस लिए मिशन फतेह के अंतर्गत सामाजिक दूरी, मास्क, हाथ धोने जैसी सावधानियों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा बनाना समय की मुख्य जरुरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य को कोविड-19 से मुक्त करने के लिए चलाए गए जन जागरुकता अभियान मिशन फतेह के अंतर्गत जिले में जमीनी स्तर पर गतिविधियां करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत जिला वासियों की एकजुटता के कारण पैदा हुई जन लहर के चलते जल्द कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली जाएगी।

डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी सभाएं होशियारपुर उमेश वर्मा ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात के नेतृत्व में सहकारी सभाएं मिशन फतेह के अंतर्गत कोरोना वायरस के खिलाफ जागरुकता फैलाने में अहम भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि आज के इस जागरुकता अभियान में विभिन्न सोसायटियों से जुड़े लोगों के अलावा विभाग के 165 कर्मचारियों की ओर से घर-घर जाकर गांव वासियों को कोविड-19 की रोकथाम के लिए सावधानियां अपनाने के बारे में जागरुक किया। उन्होंने कहा कि इस दौरान जहां स्वामी अनंदानंद सैल्फ हैल्प ग्रुप गांव हरदोखानपुर ने लोगों को मास्क वितरित किए वहीं उन्नति सहकारी मार्किटिंग सभा तलवाड़ा की ओर से भी लोगों को मास्क व सैनेटाइजर वितरित किए गए। इसके अलावा उन्नति सभा की ओर से लोगों को नि:शुल्क तुलसी अमृत भी दिया जा गया जो कि हमारे शरीर के इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here