आल इंडिया जाट महासभा ने स्व. दारा सिंह की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

गढ़शंकर(द स्टैलर न्यूज़)। अंतरराष्ट्रीय पहलवान, पंजाबी व हिंदी फिल्मों में बतौर डायरैक्टर एवं कलाकार व प्रोड्यूसर और आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे रूस्तम-ए-हिंद स्व. दारा सिंह रंधावा की 8वीं पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए जाट महासभा के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा व पंजाब के महासचिव अजायब सिंह बोपाराय ने नमन किया।

Advertisements

जारी एक प्रैस ब्यान में उन्होंने कहा कि लाकडाऊन के चलते आल इंडिया जाट समहासभा द्वारा श्रद्धांजलि समागम आयोजित करने की जगह सभी प्रतिनिधियों को अपने घरों में स्व. दारा सिंह को याद कर घर-घर तक दारा सिंह द्वारा किए स्वर्णमीय कामों को पहुंचाने का आग्राह किया है। स्वर्गीय दारा सिंह का जन्म 19 नबंवर, 1928 को जिला अमृतसर के गांव धरमूचक्क में हुया था और उन्होंने अंतिम संास 12 जुलाई, 2012 को ली थी। उन्होंने कहा कि दारा सिंह ने देश व कौम का राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम रौशन कर सभी देशावासियों विशेष कर अपनी कौम को नई दिशा दी।

उन्होंने कहा कि दारा सिंह राष्ट्रीय व अंतरराष्टीय स्तर पर 500 कुश्तियां लड़ी और 500 में ही जीत दर्ज कर नया कीर्तिमान स्थापित किया था। स्व. दारा सिंह ने पंजाबी व फिल्मों के साथ-साथ रामानंद सागर कृत रामायण में निभाए हनुमान जी के किरदार से भी प्रसिद्धी प्राप्त की। इसके अलावा वह राज्य सभा के सांसद भी रहे। उन्होंने जाटों को मध्यप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हिमाचल प्रदेश सहित 9 राज्यों में आरक्षण लेकर दिया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जाट महासभा के युवा विंग की अध्यक्ष दीपिका देशवाल द्वारा अर्धसैनिक बलों के पक्ष में अवाज उठाने के मुद्दे पर हम उनके साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here