एस.डी.एम. व कमिश्नर नगर निगम ने पाई कोरोना पर फतेह, सोमवार फिर से संभालेंगे कामकाज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले के दो पी.सी.एस. अधिकारियों ने कोरोना वायरस पर फतेह पाते हुए अपना क्वारंटीन समय पूरा कर लिया है और सोमवार से वे अपनी ड्यूटी संभाल रहे हैं। एस.डी.एम. होशियारपुर अमित महाजन व कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह का पिछले दिनों कोरोना टैस्ट पॉजीटिव आया था। इसके बाद से ही दोनों अधिकारी क्वारंटीन थे और क्वारंटीन समय पूरा करने व टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव आने पर यह अधिकारी सोमवार से अपने कार्यालयों में ड्यूटी संभालेंगे और इस दिन से पब्लिक डीलिंग के लिए यह दोनों कार्यालय खुले रहेंगे। जिलाधीश अपनीत रियात ने दोनों अधिकारियों के स्वस्थ होने पर प्रसन्ना प्रकट करते हुए कहा कि हालांकि दोनों अधिकारियों में कोरोना के लक्षण ही पाए गए थे और वे सीरियस नहीं थे लेकिन अपने आपको क्वारंटीन कर व स्वास्थ्य सुरक्षा संबंधी हिदायतों का पालन कर दोनों ने इस वायरस पर फतेह पा ली है।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड संबंधी किसी भी हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि जिले में मैडिकल सुविधा पर्याप्त है और रिकवरी रेट काफी अच्छा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जो भी पाजीटिव मरीज है वे घबराएं नहीं और सकारात्मक सोच रखें और डाक्टर द्वारा दी गई स्वास्थ्य सलाह को अपनाएं। उन्होंने कहा कि मिशन फतेह के अंतर्गत सावधानी अपनाकर ही इस महामारी पर नियंत्रण पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के मुलाजिम लोगों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे ड्यूटी पर मुस्तैद है। श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि लोग अपनी जिम्मेदारी समझते हुए सही ढंग से मास्क पहने, एक दूसरे से जरुरी दूरी बनाकर रखें व समय-समय पर हाथ धोने को यकीनी बनाएं। एस.डी.एम. श्री अमित महाजन ने अपने अनुभव साझे करते हुए कहा कि पाजीटिव रिपोर्ट आने पर उन्होंने सरकार की हिदायतों के अनुसार सबसे पहले अपने आप को क्वारंटीन किया, जिसका यह फायदा हुआ कि उनके परिवार के साथ-साथ उनका स्टाफ इस वायरस से बचा रहा। उन्होंने कहा कि इस एकांतवास के दौरान सबसे पहले उन्होंने अपने इम्यूनिटी सिस्टम को बढ़ाने के लिए काम किया, जिसके लिए वे तीनो टाइम हैल्दी डाइट लेते थे। इसके अलावा गर्म पानी का सेवन करते थे।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस पीरियड में सबसे जरुरी चीज आपकी सोच है, इसलिए उसे हमेशा पॉजीटिव रखे और नैगेटिव विचारों को अपने पर हावी न होने दें। अपने आप को खुश रखें और परमात्मा का सिमरन करें, जिससे आपको बहुत ही पॅाजीटिव ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की बात नहीं बल्कि सावधानियों को अपना कर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपने आप को कभी मरीज महसूस मत करें और डाक्टर की सलाह पर ही किसी दवाई का सेवन करें। कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह ने कहा कि रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर अपने आपको क्वारंटीन करने के साथ-साथ उन्होंने डाक्टर्स के निर्देशों का पूरा पालन किया। इस दौरान तीन टाइम हैल्दी डाइट भी ली। गर्म पानी पीने के अलावा तीन टाइम स्टीम ली, जिसका उन्हें बहुत फायदा भी मिला। उन्होंने कहा कि क्योंकि आप क्वारंटीन हो इस लिए लोगों से मिलना नहीं होता है, ऐसे में किताबें आपका मनोबल बढ़ाने के लिए बहुत ही सहायक साबित होती है, उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्होंने कानून व अन्य विषयों से जुड़ी किताबों को भी पढ़ा। उन्होंने कहा कि जिस तरह हमारा शेड्यूल बहुत व्यस्त होता है, ऐसे में अपने आप को बहुत कम समय मिल पाता है, लेकिन एकांतवास के दौरान ध्यान व योग को अपना कर अपने लिए समय भी निकाला। इसके अलावा रोजाना वे दो टाइम अपने शरीर को मानीटर करते थे। उन्होंने कहा कि उनके क्वारंटीन होने के कारण परिवार व आफिस का स्टाफ सुरक्षित रहा, जिसके कारण यह चेन आगे नहीं बढ़ पाई। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निर्देश देती है, इस लिए सभी लोग सरकार के निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here