बस्सी किकरां: सरपंची के उम्मीदवार के कागज़ रिजेक्ट होने से रिटर्निंग केंद्र में तनाव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: समीर सैनी। बस्सी गुलाम हुसैन के सरकारी हाई स्कूल में बने पंचायत चुनाव नामजदगी केंद्र में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब बस्सी किकरां की सरपंच की उम्मीदवार कमलजीत कौर की नामजदगी के कागज़ रद्द हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्सी किकरां जो कि सरपंच के पद के लिए इस बार एस.सी. लेडी रिसर्व गांव है, वहां से सरपंची के लिए उम्मीदवार कमलजीत कौर पत्नी प्रेमचंद ने अपनी प्रतिद्वंदी गुरदेव कौर के पति कर्मचंद पर इल्ज़ाम लगाया कि उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी को उनके बैंक लोन के बारे में गलत जानकारी देकर उनके फॉर्म रिजेक्ट करवा दिए हैं और ये सब राजनीतिक दवाब में किया गया है ।

Advertisements

प्रेम चंद ने बताया कि उसने बजवाड़ा के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से पचास हजार रुपए का कर्ज अपनी पत्नी के नाम पर लिया था जिसकी एन.ओ.सी. उन्होंने आज 20 दिसंबर को 1 बजे रिटर्निंग अधिकारी को दे दी थी। जबकि रिटर्निंग अधिकारी परमजीत सिंह ने कहा कि फॉर्म भरने की आखरी तिथि 19 दिसंबर थी, तब तक कमलजीत कौर ने अपने फॉर्म में बैंक लोन के बारे में स्पष्ट नहीं किया था और करमचन्द ने उसका डिफॉल्टर सर्टिफिकेट आज सुबह ही जमा करवाया था, इस कारण कमलजीत कौर के कागज़ रिजेक्ट किए गए हैं।

इस बात पर कमलजीत कौर के समर्थकों जिनमें मंगतराम, बलविंदर कुमार, जतिंदर कुमार, रूप लाल, सुखविंदर सिंह, राज कुमार, मंजीत सिंह, हरबंस लाल, रोशन लाल, सुलखन सिंह आदि थे। उन्होंने हंगामा कर दिया , और रिटर्निंग अधिकारी पर पक्षपात के आरोप लगाने लगे । मौके पर थाना सदर के एस. एच. ओ. केवल सिंह ने आकर स्तिथि को काबू किया।

बाद में सभी ने इकठे हो कर एस.डी.एम कार्यालय में जाकर मामले का हल निकलवाना उचित समझा। खबर लिखे जाने तक दोनो पार्टियां एस.डी.एम. कार्यालय के लिए जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here